राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Debate on Rajasthan Budget 2022: कृष्णा पूनिया बोलीं- BJP आईफोन के साथ फ्लैट भी वापस करे, सतीश पूनिया का जवाब-मुफ्त में नहीं लोन लेकर लिए फ्लैट

कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया का कहना है कि (Krishna Poonia on BJP returning iPhone 13) भाजपा विधायक आईफोन 13 के साथ उनको मिले आईपैड और फ्लैट भी वापस करे. इस पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि आईपैड या लैपटॉप सब विधायकों को दिया जाता है. फ्लैट उन्हें मुफ्त में नहीं मिले. इसके लिए विधायकों ने लोन लिया था.

By

Published : Mar 2, 2022, 6:56 PM IST

Updated : Mar 2, 2022, 11:44 PM IST

Krishna Poonia on BJP returning iPhone 13
कृष्णा पूनिया बोलीं- BJPआईफोन के साथ फ्लैट भी वापस करे

जयपुर. राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस विधायक और क्रीड़ा परिषद की चेयरमैन कृष्णा पूनिया ने भाजपा विधायकों से कहा कि कोरोना का नाम लेकर सरकार के वित्तीय भार नहीं पड़े, इसलिए आईफोन 13 फोन लौटाने की बात उनकी ओर से कही जा रही है. लेकिन पिछले साल बजट भाषण के दौरान सभी विधायकों को आईपैड भी दिए गए थे, वह भाजपा ने वापस नहीं किए. जबकि तब भी कोरोना काल था.

कृष्णा पूनिया ने कहा कि एक छोटी सी चीज को बड़ी बनाने का प्रयास किया जा रहा है, अगर सरकार का वित्तीय भार ही कम करना है, तो सरकार ने जो महंगे फ्लैट सस्ते दामों में दिए थे, उनको भी भाजपा विधायक वापस लौटाएं. अगर भाजपा को लग रहा है कि सरकार पर वित्तीय भार है, तो आईफोन ही नहीं बल्कि फ्लैट भी लौटाने (Krishna Poonia asked BJP MLAs to return flats) चाहिए.

कृष्णा पूनिया ने कहा BJP आईफोन के साथ फ्लैट भी वापस करे

पढ़ें:Rajasthan Assembly: किसानों के 164 करोड़ रुपये अब तक अटके पड़े, सरकार ने माना बीमा कम्पनी ने रोके पैसे...दो सवाल स्पीकर ने किए स्थगित

आईफोन लौटाने पर हो रहे विवाद को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा दल की बैठक में सभी विधायकों ने यह फैसला लिया कि फोन वापस कर देंगे. इसे लेकर पार्टी के विधायकों में कोई गतिरोध नहीं है. उन्होंने पिछले साल बजट के दौरान मिले आईपैड और अनुदानित दरों पर मिले फ्लैट लौटाने से साफ इंकार कर दिया. पूनिया ने कहा कि जो फ्लैट या लैपटॉप दिया गया, वह विधायक बनने के बाद सबको मिलता है.

सतीश पूनिया बोले...मुफ्त में नहीं लोन लेकर लिए फ्लैट

पढ़ें:Minister Khachariyawas Uncut: राजनीतिक नियुक्तियों पर नसीहत, स्मार्ट फोन वापसी 'खेल' और यूक्रेन समस्या पर गहलोत के मंत्री का बेबाक बयान

पूनिया ने कहा कि जहां तक फ्लैट की बात है, वह आवासन मंडल के ऐसे मकान थे, जो बरसों से नहीं बिक रहे थे. फ्लैट मुफ्त में नहीं लिए. विधायकों ने इन मकानों के लिए लोन लिया है. इसकी किस्तें भी जा रही हैं. सदन में अपनी बात रखते हुए आज भाजपा विधायक अभिनेश महर्षि ने भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विधानसभा में आदमकद मूर्ति लगाने की मांग की.

Last Updated : Mar 2, 2022, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details