राजस्थान

rajasthan

सांसद किरोड़ी लाल का हल्ला बोल : महिलाओं को लेकर पुलिस कमिश्नरेट का किया घेराव

By

Published : Jul 1, 2021, 2:55 PM IST

राजधानी जयपुर में लगातार महिला अपराध बढ़ते जा रहे हैं. राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने राजधानी में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट का घेराव किया. किरोड़ी लाल मीणा महिलाओं को साथ लेकर अचानक जयपुर पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंच गए, जिससे पुलिस के आला अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया.

Kirodi Lal Meena
सांसद किरोड़ी का हल्ला बोल

जयपुर. सांसद किरोड़ी लाल मीणा के आने की पुलिस को सूचना नहीं थी. अचानक पुलिस प्रशासन की ओर से पुलिस बल तैनात किया गया, ताकि अव्यवस्था नहीं चले. कमिश्नर कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. इस दौरान पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव मौजूद नहीं थे. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजयपाल लांबा से मुलाकात कर महिला अपराधों के संबंध में ज्ञापन सौंपा. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने महिलाओं से संबंधित दो मामलों को लेकर एडिशन पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा है.

सांसद किरोड़ी का हल्ला बोल

सांसद ने बताया कि दो मामलों को लेकर ज्ञापन दिया गया है. पहला मामला जयपुर के ब्रह्मपुरी थाने का है, जहां पर एक युवती का अपहरण अपहरण किया गया और डेढ़ महीने तक उसके साथ दुष्कर्म किया गया. राज्य से बाहर भी भेज दिया गया. युवती के पुलिस द्वारा 164 के बयान दबाव में करवाए गए हैं. युवती अपने 164 के बयान दोबारा देना चाहती है. इस मामले को लेकर एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिया है कि युवती के बयान कोर्ट में दोबारा करवाए जाएंगे और बयान के अनुसार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें :जयपुर के पूर्व राजघराने की संपत्ति पर कब्जा ! सिटी पैलेस ट्रस्ट की तरफ से दर्ज हुआ मामला

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि दूसरा मामला गलता गेट थाने का है जहां पर बिना बाद 5 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया. महिलाओं के बेटे को भी मारा पीटा गया. पांच से सात महिलाओं को मारपीट करके हवालात में बंद कर दिया गया, जो कि गलत है. पीड़ित महिलाओं का कहना है कि जमीन संबंधित विवाद को लेकर पुलिसकर्मियों ने जबरदस्ती हवालात में बंद कर दिया और मारपीट भी की. ऐसे में पुलिस की गलत कार्रवाई से लोगों में आक्रोश है. ऐसे अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी से जांच करवाई जाएगी और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर की ओर से दोनों ही मामलों में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया साथ ही गलता गेट थाने में महिलाओं के साथ मारपीट के मामले की उच्च अधिकारी से जांच करवाए जाने का भी आश्वासन दिया है. आश्वासन मिलने के बाद किरोड़ी अपने समर्थकों के साथ वापस लौट गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details