राजस्थान

rajasthan

जेईई परीक्षा के अभ्यर्थियों को राजस्थान के इन बड़े जिलों में मिला फ्री ट्रांसपोर्ट

By

Published : Sep 1, 2020, 5:34 PM IST

मंगलवार से शुरू हुई जेईई मेन की परीक्षा को लेकर प्रदेश के जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस छात्रों के लिए निशुल्क रही. इसमें एसी और नान एसी दोनों वाहनों को शामिल किया गया है.

Free transport to students in Rajasthan, Free transport for JEE exam
जेईई परीक्षा के अभ्यर्थियों को मिला फ्री ट्रांसपोर्ट

जयपुर. प्रदेश में मंगलवार से ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन की शुरुआत हुई. इस दौरान जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस भी निशुल्क रही. जयपुर में कूकस प्राइवेट कॉलेज में अभ्यर्थियों का सेंटर आया. जहां पहुंचने के लिए छात्रों को रेलवे स्टेशन, सिंधी कैंप और दिल्ली रोड पर भी जेसीटीएसएल की बसों में निशुल्क सुविधा उपलब्ध कराई गई.

जेईई परीक्षा के अभ्यर्थियों को मिला फ्री ट्रांसपोर्ट

राज्य सरकार के निर्देश पर 1 सितंबर से 7 सितंबर के बीच संपन्न होने वाली ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर, उदयपुर में सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है. इसमें साधारण और एसी दोनों तरह के वाहनों को शामिल किया गया है.

पढ़ें-कोटा : कोरोना काल में मंदिर की घंटी हुई ऑटोमेटिक, श्रद्धालु बिना हाथ लगाए बजा सकेंगे

सिटी ट्रांसपोर्ट सेवा के माध्यम से अभ्यर्थियों को परीक्षा तक जाने और वापस आने में किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा. ये छूट सिर्फ परीक्षार्थियों के लिए मान्य है. इस दौरान परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग, यात्रा के दौरान मास्क की पालना और हैंड सैनिटाइजर साथ रखने के निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित की जा रही है.

हालांकि, अभी 12 से 14 सितंबर तक होने वाली नीट परीक्षा को लेकर सिटी ट्रांसपोर्ट सेवा को किसी तरह के निर्देश जारी नहीं किए गए हैं. प्रदेश में 19 परीक्षा केंद्रों पर जेईई मेन परीक्षा का आयोजन हो रहा है. ऐसे में परीक्षार्थियों को लॉकडाउन के तमाम बंदिशों से भी मुक्त रखा गया है.

पढ़ें-Exclusive : 'संजीवनी' बनी सुझाव पेटी, 45 दिन में 9 हजार पुलिस जवानों के समस्याओं का निस्तारण

जिन शहरों में सिटी बसें नहीं है. वहां परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में खासी मशक्कत करनी पड़ी. बता दें कि जेईई की परीक्षा में तकरीबन 45 हजार छात्र भाग ले रहे हैं. वहीं, मंगलवार को जेईई परीक्षा के पहले दिन बीआर्क और बी प्लैनिंग का पेपर हुआ. जिसे लेकर परीक्षार्थी खासे उत्साहित नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details