राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019: निर्वाचन आयोग ने भेजी पुरानी श्याही, किया गया मार्कर का उपयोग

By

Published : Aug 27, 2019, 2:57 PM IST

राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में निर्वाचन आयोग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. छात्रसंघ चुनाव में उंगली पर लगाए जाने वाली अमिट श्याही पुरानी होने से लगाने के साथ ही मिट गई. राजस्थान कॉलेज में खराब श्याही होने के कारण मार्कर से ही काम चलाया गया.

jaipur Students union election, जयपुर न्यूज, निर्वाचन आयोग की लापरवाही

जयपुर.राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की वोटिंग जारी है. इस दौरान छात्रों को नीले कलर की श्याही लगाकर वोट कास्ट करवाया जा रहा है. वहीं राजस्थान कॉलेज में नीली श्याही की जगह सफेद श्याही नजर आई. राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति आरके कोठारी ने इस मामले को गंभीर बताया है. कुलपति ने बताया कि पहली बार इस तरह की शिकायत सामने आई है.

छात्र संघ चुनाव में निर्वाचन आयोग की लापरवाही

निर्वाचन आयोग को सही गुणवत्ता वाली श्याही भेजनी चाहिए थी ताकि इस तरह की समस्या नहीं आती. हालांकि कुलपति ने इस संबंध में जांच की बात कही है. उन्होंने बताया कि वोट कास्ट करते समय छात्र के आई कार्ड को पंच कर दिया जाता है जिससे वापस फर्जी वोटिंग नहीं की जा सकती है. शुरुआती दौर में वोटिंग का कम प्रतिशत रहा हालांकि आखरी समय में छात्रों का संख्या में इजाफा हुआ.

यह भी पढ़ें- रियलिटी चेक: भीलवाड़ा में बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से कितनी सुरक्षित है स्कूल बसें..देखिए रिपोर्ट

राजस्थान कॉलेज के प्रिंसिपल कृष्ण गोपाल कृष्ण को शर्मा ने बताया कि श्याही खराब होने की वजह से मार्कर का उपयोग किया गया है. हालांकि फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है. छात्रों की आई कार्ड का बारकोड स्कैन करके ही प्रवेश दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details