राजस्थान

rajasthan

राम मंदिर निर्माण अंशदान पर भड़की सियासत, पूनिया बोले- कांग्रेस की ना राम में आस्था, ना ही वास्ता

By

Published : Feb 3, 2021, 3:01 PM IST

अयोध्या में भगवान राम मंदिर के लिए चलाए जा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समर्पण निधि अभियान को लेकर सियासत गरमा गई है. हाल ही में इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल और अब चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के बयान की भाजपा ने निंदा की है.

statement of satish poonia, jaipur latest hindi news
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया...

जयपुर.अयोध्या में भगवान राम मंदिर के लिए चलाए जा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समर्पण निधि अभियान को लेकर सियासत गरमा गई है. हाल ही में इस संबंध में कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल और अब चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के बयान की भाजपा ने निंदा की है. कांग्रेस नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की ना राम में आस्था है और ना उन्हें राम से कोई वास्ता है.

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के अनुसार, राम के नाम पर कांग्रेस के पेट में हमेशा से दर्द होता है. उन्होंने कहा यह वही लोग है, जिन्होंने राम जन्मभूमि राम मंदिर के नाम पर अवरोध पैदा करने का काम किया और रामसेतु पर एतराज किया. खुद कांग्रेस से जुड़े वकीलों ने ही सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ा हलफनामा भी दिया. पूनिया ने कहा जहां तक मंदिर निर्माण के लिए अंशदान का प्रश्न है. वह राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास है, जो कि रजिस्टर्ड है और उसके लिए भारत सरकार ने कई उपक्रम और उपाय भी किए हैं.

पढ़ें:गहलोत सरकार के संरक्षण में फल-फूल रहे खनन माफिया : शेखावत

ऐसे में इसे सियासत से नहीं जोड़ना चाहिए. पूनिया ने कहा भगवान श्रीराम ना बीजेपी के हैं ना कांग्रेस के, बल्कि भगवान श्री राम तो आस्था के प्रतीक है. देश ही नहीं दुनिया भर में बैठे कई लोगों की उम्र में आस्था है. लोग चाहते हैं कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बने. सतीश पूनिया के अनुसार अंशदान को लेकर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है. 1 रुपये से लेकर कितने रुपए भी कोई दे सकता है, जो उसकी श्रद्धा हो. लेकिन, कांग्रेस नेताओं के बयानों से ऐसा लगता है कि कांग्रेस ने इस मामले में भी सियासत करने का निर्णय ले लिया है. पूनिया ने पवन बंसल का नाम लेते हुए कहा कि हाल ही में जो बयान दिया गया, वो उचित नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details