राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर पुलिस की शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई, दो को दबोचा

जयपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन के दौरान अवैध हथकढ़ शराब बेचने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. सात ही उनके कब्जे से 30 लीटर अवैध देसी हथकढ़ शराब भी बरामद की गई है.

देसी शराब बरामद, Country liquor recovered
शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवा

By

Published : May 2, 2020, 11:46 PM IST

Updated : May 24, 2020, 5:41 PM IST

जयपुर. लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहे हैं. चौगुना दामों पर शराब बेची जा रही है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी कर रही है.

शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवा

सीएसटी टीम द्वारा अलग-अलग जगह पर कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से 30 लीटर अवैध देसी हथकढ़ शराब भी बरामद की गई है. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान महंगे दामों पर अवैध शराब की बिक्री और अवैध रूप से शराब का स्टॉक होने की सूचना पर सीएसटी टीम ने प्रतापनगर और खोनागोरियां इलाके में दबिश देकर कार्रवाई को अंजाम दिया और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ेंः'घरों से बाहर निकले तो कोरोना पकड़ लेगा, यमराज उठा लेगा'

प्रताप नगर इलाके में आरोपी सुरेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 लीटर देसी हथकढ़ शराब बरामद की गई है. वहीं खोनागोरियां थाना इलाके में सुरेश सांसी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 लीटर देसी हथकढ़ शराब बरामद की गई है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि लॉकडाउन के दौरान शराब कहीं पर भी नहीं मिलने के कारण देसी हथकढ़ शराब में मुनाफा ज्यादा होने के कारण अवैध रूप से तस्करी कर बिक्री की जा रही है.

लॉकडाउन के दौरान अवैध हथकढ़ शराब की मांग में भी बढ़ोतरी हो रही है. करीब 800 से 900 रुपये में हथकढ़ शराब की बोतल बेची जा रही है. आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

पढ़ेंःCorona Update: राजस्थान में आज कोरोना के 58 नए केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 2642

वहीं दूसरा मामला जयपुर के प्रतापनगर थाना का हैं. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन के दौरान अवैध हथकढ़ शराब बेचने के मामले में एक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आई महिला आरोपी बुलबुल सांसी है. जिसके कब्जे से 5 लीटर अवैध हथकढ़ शराब भी बरामद की गई है.

Last Updated : May 24, 2020, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details