राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन, महेश जोशी ने कहा- संविधान को कमजोर करने की हो रही है कोशिश

जयपुर में राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में मुख्य सचेतक महेश जोशी, गृह एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजन लाल जाटव सम्मिलित हुए. महेश जोशी ने कहा कि बहुत सारे तरीके से संविधान को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है लेकिन, देश के तमाम युवा और आम लोग संविधान को मजबूत करना चाहते हैं.

By

Published : Jan 13, 2020, 6:52 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यलय का हुआ उद्धघाटन

जयपुर.जयपुर के राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी, गृह एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजन लाल जाटव मौजूद रहे.

राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष संजय शर्मा, उपाध्यक्ष शेर सिंह मीणा, महासचिव मनोज कुमार तोणगरिया, संयुक्त सचिव पल्लवी शर्मा के कार्यालय का उद्घाटन किया गया. इसी बीच मंच से मुख्य सचेतक महेश जोशी ने संविधान के कर्तव्य का वाचन किया.

राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यलय का हुआ उद्धघाटन

महेश जोशी ने कहा कि बहुत सारे तरीके से संविधान को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है लेकिन, देश के तमाम युवा और आम लोग संविधान को मजबूत करना चाहते हैं. जोशी ने कहा कि देश में एनआरसी, सीएए या फिर कोई भी कानून हो वह देश की अखंडता एकता को मजबूत करने का होना चाहिए.

पढ़ेंः चील जैसे बड़े पक्षी भी मांझे की जद में, घायल होकर पहुंच रहे पक्षी अस्पताल

जो लोग एनआरसी और सीएए कानून का विरोध कर रहे हैं, उनकी आवाज को सुना जाना चाहिए. वहीं जोशी ने मंच से राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों का अनुशासन देखकर तारीफ की और कहा कि छात्र-छात्राएं बड़ी शांति से कार्यक्रम को सुन रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यहां पर तो विद्यार्थियों को नारे भी कहकर लगवाने पड़ रहे हैं. जोशी ने मंच से आगे बोलते हुए कहा कि किसी के दबाव में आकर कोई काम नहीं करना चाहिए, हमेशा अपने दिल और दिमाग की सुननी चाहिए. जोशी ने लोहड़ी और मकर संक्राति पर्व की भी सभी को शुभकामनाएं दी. गृह एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री भजन लाल जाटव ने भी कहा कि संविधान की बहुत जरूरत है और देश भी संविधान से चलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details