राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : महिला सशक्तिकरण के नाम पर संगोष्ठी में उड़ी नियमों की धज्जियां...

जयपुर में शुक्रवार को एक गैर सरकारी संगठन ने महिला सशक्तिकरण के नाम से एक संगोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान लोगों ने सरकार की ओर से जारी की गई कोरोना गाइडलाइनों की जमकर धज्जियां उड़ाई.

By

Published : Dec 4, 2020, 6:28 PM IST

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, rajasthan latest hindi news
महिला सश्क्तिकरण के नाम पर संगोष्ठी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

जयपुर.एक तरफ देश-प्रदेश में कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे है. यही वजह है कि इन डरावने आंकड़ों पर काबू कैसे पाया जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन भरसक कोशिशें भी कर रहा है, लेकिन सामाजिक दायित्व निभाने की बात कहनी वाली संस्थाएं खुद कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रही हैं.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक गैर सरकारी संगठन मान द वैल्यू फाउंडेशन की जिन्होंने महिला सशक्तिकरण के नाम से एक संगोष्ठी का आयोजन किया. जयपुर के लग्जरी होटल में हुए इस कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का जमकर मखौल उड़ाया गया. जहां एक तरफ जयपुर में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लगा है, लेकिन फिर भी ऐसी संस्थाएं अपने रसूख के दम पर नियमों को ताक पर रखकर ऐसे आयोजन करवा रही है.

पढ़ें-जयपुर शहर भाजपा की नई टीम में युवाओं को लाने की तैयारी, राघव शर्मा ने बताया किन्हें मिलेगी एंट्री और क्या रहेंगे मापदंड

यहां तक की पूरे कार्यक्रम में किसी ने भी मास्क नहीं लगा रखा था और सोशल डिस्टेंस की तो बात भी हवाहवाई नजर आई. फाउंडेशन की संस्थापक मनीषा सिंह और ललित शर्मा ने नियमो को ताक पर रखकर संगोष्ठी का आयोजन किया. जहां आयोजकों से लेकर कार्यक्रम में शिरकत करने वाली महिलाओं में से एक के मुंह पर भी मास्क नहीं थी. जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है. वहीं, अन्य सामाजिक संगठन इस फाउंडेशन पर सख्त कार्रवाई के तहत इसकी सदस्यता रद्द करने की मांग कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details