राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनाव: Corona के डर के बीच खरीदारी करते नजर आए गुजरात के विधायक

By

Published : Mar 18, 2020, 9:15 PM IST

बीते चार दिन से होटल के कमरों में बंद गुजरात कांग्रेस के 18 विधायक बुधवार को शॉपिंग करने निकले. गुलाबी नगरी में स्थित एक बड़े माल में विधायकों ने शॉपिंग की. साथ ही इस दौरान विधायकों में कोरोना वायरस का डर भी दिखा. ऐसे में विधायकों को मास्क दिए गए और मॉल में जाने से पहले सैनिटाइजर से हाथ धुलवाए गए.

jaipur news  rajasthan news  legislators arrived to shop  fears of corona  covid-19
खरीदारी करने पहुंचे गुजराती कांग्रेसी विधायक

जयपुर.राजस्थान इन दिनों उन प्रदेशों के कांग्रेसी विधायकों के लिए राजनीतिक पर्यटन का स्थल बन गया है, जहां सियासी संकट आया है. पहले महाराष्ट्र फिर मध्य प्रदेश और अब गुजरात कांग्रेस के विधायक राजस्थान के रिसोर्ट में सियासी संकट से उबरने के लिए प्रयास कर रहे हैं.

खरीदारी करने पहुंचे गुजराती कांग्रेसी विधायक...

अब तक आए महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के विधायकों ने राजस्थान में राजनीतिक टूरिज्म के साथ ही धार्मिक और सांस्कृतिक टूरिज्म भी किया था. लेकिन गुजरात के विधायक इससे दूरी बनाए हुए थे. ऐसे में बुधवार को गुजरात कांग्रेस के 18 विधायक जयपुर के एक मॉल में शॉपिंग करने पहुंचे. मॉल में पहुंचने पर विधायकों को कोरोना वायरस के डर के चलते मास्क भी वितरित किए गए. वहीं पहले सैनिटाइजर से हाथ धोकर अंदर प्रवेश करवाया गया.

यह भी पढ़ेंःराज्यसभा चुनाव: गुजरात में दोनों सीटों पर कांग्रेस का चुनाव लड़ना तय, अब गुलाबी नगरी के भ्रमण पर निकले विधायक

इस दौरान गुजरात कांग्रेस के विधायक ने कहा कि वह 26 तारीख तक गुजरात से दूर रहेंगे. ऐसे में छोटी मोटी खरीदारी करने के लिए वह बाहर निकले हैं. विधायक ने यह भी कहा कि वह 26 तारीख तक गुजरात से दूर रहेंगे, लेकिन राजस्थान में ही रहेंगे यह तय नहीं है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के अलावा भी कई प्रदेशों में कांग्रेस की सरकार है, वह वहां भी जा सकते हैं. लेकिन अंदर खाने से विधायकों ने कैमरे में आए बिना इस बात को स्वीकार किया कि वह जयपुर ही रहेंगे.

यह भी पढ़ेंःEXCLUSIVE: भाजपा प्रत्याशी लखावत लड़ेंगे चुनाव, कटारिया ने कहा- कांग्रेस के असंतोष का मिलेगा फायदा

कोरोना वायरस से डर को लेकर उन्होंने कहा कि इसका डर राजस्थान में नहीं गुजरात में ज्यादा है. हालांकि आज 18 में से 17 विधायक किसी तरीके की कोई बात मीडिया के सामने कहते नजर नहीं आए. इससे साफ था कि जब वह शॉपिंग करने निकले तो उन्हें आलाकमान ने कोई बात करने से इनकार किया हो.

शॉपिंग करने पहुंचे गुजराती कांग्रेसी विधायक...

गौरतलब है कि यह तय हो गया है कि गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी दोनों ही प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. गोहिल पहली वरीयता में रखे गए हैं, जिनका राज्यसभा में जाना निश्चित है. इसे लेकर कांग्रेस के गुजरात विधायकों को उनके प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा और लीडर आफ अपोजिशन प्रवेश धनानी ने अवगत भी करा दिया. इस दौरान दोनों राज्यसभा के कांग्रेस प्रत्याशी शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी भी बैठक में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details