राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गुलाबी नगरी में 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, SHO की भूमिका संदिग्ध

राजधानी के भट्टा बस्ती थाने में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने भट्टा बस्ती थाने में हेड कांस्टेबल को 15,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रिश्वत लेते हुए हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ को दबोचा है. भट्टा बस्ती थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है. एसीबी की कार्रवाई की भनक लगते ही एसएचओ के फरार होने की भी सूचना सामने आई है.

By

Published : May 17, 2021, 8:47 PM IST

Updated : May 17, 2021, 9:49 PM IST

crime news  crime in jaipur  जयपुर न्यूज  हेड कांस्टेबल गिरफ्तार  SHO  acb action  हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ
हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ

जयपुर.भट्टा बस्ती थाने में एसीबी की कार्रवाई से हड़कंप मच गया. थाने में मौजूद पुलिसकर्मी भी इधर-उधर होने लग गए. हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ इसलिए काफी समय से भट्टा बस्ती थाने में तैनात है. उसके खिलाफ भवन निर्माण सामग्री का व्यापार करने वाले कारोबारी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी.

परिवादी के मुताबिक, हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ व्यापार में बाधा नहीं डालने की एवज में थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह के नाम से 20,000 रुपए मासिक बंदी लेता है. एसीबी ने मामले का सत्यापन करने के बाद ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. परिवादी ने रिश्वत की राशि हेड कांस्टेबल को दी. इस दौरान एसीबी की टीम ने हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ को रंगे हाथ दबोच लिया. एसीबी की टीम ने रिश्वत राशि भी बरामद की है. एसीबी की टीम थानाधिकारी तक पहुंचने वाली थी, लेकिन इससे पहले थानाधिकारी राजेंद्र सिंह थाने से गायब हो गए, जिसके बाद एसएचओ की भूमिका की भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:RUHS में बेड का सौदा करने वाले 2 इलेक्ट्रीशियन को बोगस ग्राहक बन ACB ने दबोचा

पीड़ित से हेड कांस्टेबल अब्दुल रउफ ने 15,000 रुपए मासिक बंदी लेना तय किया था. एसीबी के मुताबिक, लॉकडाउन के चलते व्यापार पर काफी प्रभाव पड़ा है. कारोबारी ने मासिक बंदी देने से इनकार कर दिया. इसके बाद थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह से भी मुलाकात कर पीड़ित ने गुहार लगाई थी. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. आखिरकार, पीड़ित कारोबारी ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाकर सहायता मांगी.

यह भी पढ़ें:करौली ACB की कार्रवाई, पटवारी 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी के एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कर ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम गिरफ्तार किए गए हेड कांस्टेबल से पूछताछ कर रही है. साथ ही थानाधिकारी की भूमिका की भी जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल, एसीबी मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

बता दें, भट्टा बस्ती थाने में ACB की कार्रवाई के बाद थानाप्रभारी राजेन्द्र सिंह की तलाश में ACB की कई टीमें गठित की गईं. ACB को सरकारी आवास की तलाशी में कई हथियार मिले. साथ ही मादक पदार्थ, 315 बोर का एक देसी कट्टा, 9 कारतूस 315 बोर, दो कारतूस 7.62 एमएम, 5 कटार और एक किलो 400 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. अवैध हथियार और मादक पदार्थ मिलने पर एक और अभियोग दर्ज किया गया है. वहीं आरोपी के कई अन्य ठिकानों पर भी तलाश जारी है.

Last Updated : May 17, 2021, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details