राजस्थान

rajasthan

सोनिया गांधी का खास संदेश लेकर जयपुर पहुंची कुमारी शैलजा, CM गहलोत से हुई सीक्रेट मुलाकात

By

Published : Aug 2, 2021, 7:47 AM IST

Updated : Aug 2, 2021, 8:40 AM IST

राजस्थान (Rajasthan) में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion and Reshuffle) और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर दिल्ली के आला नेता लगातार मंथन करने में जुटे हैं. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच शक्ति संतुलन के लिए संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस घोषणापत्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू के बाद इसी कड़ी में अब कुमारी शैलजा (Kumari Sialja) भी रविवार की शाम जयपुर पहुचीं.

कुमारी शैलजा अशोक गहलोत
कुमारी शैलजा अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की राजनीति में देश की गहलोत सरकार के संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और पुनर्गठन को लेकर हलचल दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. सत्ता और संगठन के बीच शक्ति संतुलन को लेकर कांग्रेस के आला नेता लगतार दौरे कर रहे हैं.

पंजाब में कैप्टन अमरिन्द्र सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सियासी बवाल थमने के बाद कांग्रेस ने पूरा फोकस राजस्थान पर कर दिया है. पहले संगठन महामंत्री वेणुगोपाल और अजय माकन का जयपुर आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करना, फिर राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन का 3 दिन जयपुर रहकर राजस्थान कांग्रेस और कांग्रेस समर्थित विधायकों से रायशुमारी करना, इसके बाद कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक करने ताम्रध्वज साहू का जयपुर आना इसी बात की ओर इशारा कर रहा है.

पढ़ें : सीएम गहलोत के निशाने पर मोदी सरकार, वैक्सीन की कमी को लेकर लगाए ये आरोप

इसी कड़ी में अब हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और सोनिया गांधी की करीबी मानी जाने वाली कुमारी शैलजा का अचानक रविवार रात को जयपुर पहुंचीं और मुख्यमंत्री से मुलाकात की. कुमारी शैलजा का दौरा राजस्थान की राजनीति में आने वाले दिनों के लिए काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कहा जा रहा है कि कुमारी शैलजा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए सोनिया गांधी का कोई संदेश लेकर आई हैं, जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए मंत्रिमंडल के संभावित फेरबदल और विस्तार से सीधा जुड़ा हुआ है.

कुमारी शैलजा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से रात को लंबी मंत्रणा हुई है. कुमारी शैलजा के जयपुर आने को राजस्थान की कांग्रेस की राजनीति से इसलिए जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि कुमारी शैलजा राजस्थान के लिए विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के समय एआईसीसी की ओर से बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरमैन थी. कुमारी शैलजा का जयपुर दौरा सियासी हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि कुमारी शैलजा के जयपुर प्रवास को इतना गुप्त रखा गया कि राजस्थान के उनके करीबी नेताओं को भी इसकी भनक नहीं लगी. रविवार शाम मुलाकात के बाद सोमवार सुबह पहली फ्लाइट से ही कुमारी शैलजा दिल्ली के लिए रवाना हो गईं.

कल रात CMR में मुख्यमंत्री से की मुलाकात

इससे पहले आ चुके है ये नेता : पंजाब में सियासी बवाल थमने के बाद बीते दिनों एआईसीसी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और अजय माकन एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इसके बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने जयपुर में 3 दिन रुककर कांग्रेस और उसके समर्थक विधायकों के साथ रायशुमारी की. इसके बाद कांग्रेस की घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष ताम्रध्वज साहू ने राज्य सरकार का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया.

Last Updated : Aug 2, 2021, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details