राजस्थान

rajasthan

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने लिखा CM गहलोत को पत्र, आशा सहयोगिनियों को लेकर उठाई मांग

By

Published : Jan 22, 2021, 12:59 PM IST

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने सीएम गहलोत से आशा सहयोगिनी की मांग पूरा करने की मांग की है.

राजस्थान न्यूज, Katariya letter to CM Gehlot
कटारिया का सीएम को लिखा पत्र

जयपुर.पिछले दिनों प्रदेश में मानदेय बढ़ाने और नियमितीकरण की मांग को लेकर आशा सहयोगिनियों का लंबे समय तक प्रदर्शन और आंदोलन चला लेकिन अब तक उनकी मांगे अधूरी है. यही कारण है कि अब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आशा सहयोगिनी की मांगों की तरफ ध्यान आकर्षित किया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे गए पत्र में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने यह भी लिखा कि पिछले दिनों आशा सहयोगिनी यूनियन का पत्र उन्हें मिला था. जिसमें उन्होंने अपनी मांगों के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निवेदन भी किया है.

यह भी पढ़ें.OMG! तीन बड़े कारोबारी समूह की 1,400 करोड़ की अघोषित आय उजागर, व्यवसायी के घर पर मिली सुरंग

कटारिया के अनुसार आशा सहयोगिनी का मानदेय के रूप में मात्र 2700 रुपए मिलते हैं, जो न्यूनतम मजदूरी से भी बहुत कम है. ऐसे में कटारिया ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वे आशा सहयोगिनी के मानदेय में बढ़ोतरी करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का श्रम करें.

कटारिया का सीएम को लिखा पत्र

बता दें कि पिछले कई दिनों से आशा सहयोगिनियां सरकार से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रही हैं. आशा सहयोगिनियों की मांग है कि या तो उनका मानदेय बढ़ाकर 18 हजार रुपये किया जाए या फिर उनको नियमित कर दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details