राजस्थान

rajasthan

CAA पर बोले राज्यपाल, कहा- केंद्र से कानून बन जाने के बाद राज्यों की जिम्मेदारी है की वो उन्हें लागू करें

By

Published : Dec 20, 2019, 5:47 PM IST

CAA को लेकर देश भर में चल रहे बवाल पर अब राजस्थान के राज्यपाल की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. राज्यपाल मिश्र ने अपने 100 दिन के कामकाज को लेकर राजभवन में बुलाई पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र की ओर से कानून बन जाने के बाद राज्यों की जिम्मेदारी होती है कि उसे लागू करें, यही संवैधानिक व्यवस्था है.

CAA पर बोले राज्यपाल, Governor said on CAA
CAA पर बोले राज्यपाल

जयपुर. लोकसभा और राज्यसभा में पारित हुए नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर देशभर में चल रहे बवाल के बीच राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. खासतौर पर गैर भाजपा राज्यों में इस एक्ट को लागू करवाने से जुड़े सवाल पर मिश्र ने कहा कि केंद्र की ओर से कानून बन जाने के बाद राज्यों की जिम्मेदारी होती है कि उसे लागू करें, यही संवैधानिक व्यवस्था है. राजस्थान में अपने 100 दिन के कामकाज को लेकर राजभवन में बुलाई पत्रकार वार्ता के दौरान कलराज मिश्र ने यह बात कही.

CAA पर बोले राज्यपाल

हालांकि, इससे पहले मीडिया की ओर से इस संबंध में सवाल पूछने पर राज्यपाल ने इस एक्ट को लेकर कहा कि इस मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार और केंद्र आपस में वार्ता कर इसका समाधान करें. मिश्र ने यह भी साफ कर दिया की नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर विरोध है तो प्रदर्शन किया जा सकता है, लेकिन इसका तरीका शांतिपूर्ण होना चाहिए.

पढ़ें- CAA के समर्थन में बीजेपी के प्रदर्शन से जुड़े पोस्टरों से पूर्व CM राजे की फोटो गायब

राज्यपाल मिश्र ने कहा विरोध के माध्यम से आग लगाना और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना किसी भी सूरत में सही नहीं है. क्योंकि लोकतंत्र को ध्वस्त करने का अधिकार किसी को नहीं है. सवाल केंद्र कि भाजपा सरकार और गैर भाजपा शासित राज्य सरकारों से जुड़ा था. लिहाजा इसे लेकर जवाब देने में राज्यपाल कलराज मिश्र ने सावधानी बरती. लेकिन तमाम सावधानियां बरतनी के बाद भी उन्होंने अपने मन की बात मीडिया के सामने रख डाली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details