राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

किराएदार बनकर ढूंढते थे Target, अंजाम देकर वापस भाग जाते थे Bengal

जयपुर में नाहरगढ़ थाना पुलिस ने चोरी के मामले में चार आरोपियों की दबोचा है. आरोपी किराएदार बनकर मकानों में चैन की नींद लेते थे और मौका पाते ही चोरी कर बंगाल फरार हो जाते थे.

By

Published : Jun 25, 2021, 8:48 PM IST

किराएदार  बंगाल के चोर  बंगाल फरार  jaipur news  rajasthan latest news  crime news  Bengal absconding  thieves of bengal  tenant
किराएदार बनकर ढूंढते थे टारगेट

जयपुर.राजधानी की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने पिछले दिनों हुई कई चोरी की वारदातों के मामले में चार शातिर आरोपियों को दबोचा है. आरोपी किराएदार बनकर आस-पड़ोस के मकानों को निशाना बनाते थे. आस-पड़ोस के मकानों में पहले रेकी करते थे. उसके बाद छत के रास्ते से वारदात को अंजाम दे देते थे. मामले में दो बाल अपचारी निरुद्ध किए गए हैं और 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपी साहिल कुरेशी और मंजर आलम को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जो किराए से जयपुर के नारी का नाका इलाके में रहते थे. आरोपी बड़े शातिराना तरीके से रेकी करके पड़ोस के सूने मकानों से अंदर घुसकर चोरी करते हैं. सूने मकान के ताले तोड़कर छत के रास्ते से प्रवेश करते हैं और मकानों के अंदर अलमारियों के ताले तोड़कर सोने चांदी की ज्वेलरी और नकदी पर हाथ साफ कर लेते थे. चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पश्चिम बंगाल भाग जाते थे. पुलिस की स्पेशल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपियों को दबोचा है.

यह भी पढ़ें:लाइन मैन और AEN सात हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

इस तरह देते थे वारदात को अंजाम

आरोपी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. किराएदार बनकर आसपास के मकानों में टारगेट तलाशते थे. शुक्रवार को पड़ोस के मकान में रेकी करने के बाद ताले तोड़कर वारदात को अंजाम देते और मौका पाते ही पश्चिम बंगाल भाग जाते थे. इसी तरह नया टारगेट ढूंढने के लिए मकान किराए पर लेते थे और वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते थे. आरोपियों के कब्जे से चोरी का कुछ माल भी बरामद हुआ है. बाकी माल बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:बच्चे का अपहरण कर फिरौती की मांग करने वाला बदमाश गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

पुलिस ने ऐसे किया वारदात का खुलासा

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक, नाहरगढ़ थाना इलाके में जेम्स ज्वेलरी के कार्यालय पर अज्ञात चोरों ने ताले तोड़कर चांदी के सिक्के ज्वेलरी समेत अन्य सामान चोरी कर लिया था. आरोपियों ने कार्यालय पर लगे 5-6 ताले तोड़कर वारदात को अंजाम दे दिया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल डीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर और एसीपी कोतवाली मेघचंद मीणा के निर्देशन में स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस की टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. सीसीटीवी फुटेज आस-पड़ोस के लोगों को भी दिखाकर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें:हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी थी और छोड़ दी जिंदगी

पुलिस ने तकनीकी सहायता और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूचनाएं एकत्रित करते हुए वारदात का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और दो बाल अपचारी निरुद्ध किए गए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं जयपुर की रामनगरिया थाना पुलिस ने मुख्यमंत्री जन आवास योजना से 500 किलो लोहा चोरी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details