राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में फिल्म 'सुपर 30' टैक्स फ्री, यूथ में दिखा उत्साह

ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' को बिहार के बाद अब राजस्थान में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस मामले में ट्वीट कर इसकी घोषणा की. अब इस फिल्म पर स्टेट टैक्स नहीं लगेगा. जिसे लेकर फिल्म देखने पहुंचे जयपुराइट्स में भी खासा उत्साह देखने को मिला. वहीं फिल्म की टिकट कम दरों पर मिलने के साथ-साथ सिनेमाघरों में भी इसे लेकर विशेष ऑफर दिए जा रहे हैं.

By

Published : Jul 19, 2019, 8:19 PM IST

राजस्थान में फिल्म 'सुपर 30' टैक्स फ्री, यूथ में दिखा उत्साह

जयपुर.बिहार में कोचिंग सेंटर चलाने वाले आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म 'सुपर 30' को अब राजस्थान में टैक्स फ्री कर दिया गया है. इस संबंध में राजस्थान के सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि सुपर 30 आनंद कुमार की प्रेरित करने वाली जिंदगी पर आधारित फिल्म है. यह शानदार विल पावर और दृढ़ निश्चय का एक बेहतरीन उदाहरण है. तमाम मुश्किलों के बावजूद भी सफलता को हासिल किया जा सकता है. हमें ऐसी फिल्मों से प्रेरणा लेनी चाहिए और समाज के युवाओं में एजुकेशन के महत्व को लेकर जागरूक करना चाहिए.

सीएम ने ट्वीट के जरिए हैं राजस्थान में इस फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया. जिसके बाद शहर का यूथ काफी उत्साहित नजर आया. वहीं बड़ी संख्या में छात्र भी इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचे. उन्होंने बताया की फिल्म प्रेरणादायक है और जो गरीब बच्चे पैसे की कमी के चलते हैं पढ़ाई नहीं कर पाते उनके लिए ये एक मार्गदर्शक साबित होगी. उन्होंने बताया कि अब सीएम की ओर से इसे टैक्स फ्री करने के बाद तो युवाओं के लिए ये फिल्म देखना और भी आसान हो जाएगा.

राजस्थान में फिल्म 'सुपर 30' टैक्स फ्री, यूथ में दिखा उत्साह

वहीं सरकार की इस पहल की सराहना करते हुए सिनेमाघरों के संचालकों ने भी इस फिल्म को लेकर विशेष ऑफर शुरू किए हैं. फिल्म के टैक्स फ्री होने के साथ-साथ वहां मिलने वाले खाद्य सामग्रियों पर भी तकरीबन ₹30 की छूट दी जा रही है. बहरहाल, फिल्म अपने पहले वीकेंड में 50 करोड़ की कमाई कर चुकी है और अब यह फिल्म 100 करोड़ की कमाई की ओर बढ़ रही है. इस बीच राजस्थान सरकार द्वारा टैक्स फ्री करने के फैसले की भी सराहना हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details