राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पहली पत्नी के बेटे को देख प्रेमी से रुठी प्रेमिका, प्यार पाने के लिए 5 साल के मासूम को फेंक आया पिता

जयपुर में सांगानेर सदर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसने लिव इन रिलेशन में रह रही प्रेमिका का प्यार पाने के लिए पांच साल के बेटे को हाईवे पर लावारिस छोड़ दिया. बच्चा स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस तक पहुंचा. वहां से चाइल्ड हेल्प लाइन की मदद से शेल्टर होम पहुंच गया. उधर, बेटे से छुटकारा पाकर पत्थर दिल पिता अपनी प्रेमिका के साथ रहने लगा.

By

Published : Feb 27, 2021, 2:34 AM IST

क्राइम न्यूज  लव अफेयर  love affair  jaipur latest news  crime in jaipur  मासूम को हाईवे पर छोड़ा  प्रेमिका का प्यार  लावारिस बच्चा  Father leaves 5 year old son
प्यार पाने के लिए 5 साल के मासूम को फेंक आया पिता

जयपुर.एक मासूम बच्चे के लापता होने के बाद, उसके दादा ने सांगानेर सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. मासूम के दादा ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करवाई और आशंका जताई गई कि, बेटे ने प्रेमिका के साथ मिलकर मासूम पोते को गायब कर दिया है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रेमिका और मासूम के पिता से पूछताछ की. इस दौरान पूरे मामले का खुलासा हो गया, जिसके बाद मासूम बच्चे को शेल्टर होम से बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया और पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर के निर्देशन में सांगानेर सदर थाना अधिकारी हरिपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुकेश खटीक मुहाना इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ लिव इन रिलेशन में रहता था. आरोपी मूल रूप से टोंक जिले का रहने वाला है. 12 साल पहले उसकी शादी हुई थी. पहली पत्नी से दो बेटियां और सबसे छोटा पांच साल का बेटा है. आपसी अनबन के चलते आरोपी मुकेश, पत्नी से अलग रहने लग गया था. उनके तीनों बच्चे गांव में दादा रामस्वरूप के पास रहते थे. मुकेश जयपुर के मुहाना इलाके में रहने लग गया था. जहां एक युवती से मुकेश की दोस्ती हो गई, जिसको लेकर वह टोंक चला गया और दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लग गए.

यह भी पढ़ें:ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर मां Amrita के साथ पहुंची Sara Ali Khan, मांगी दुआ

'बेटे को दूर करना होगा'

प्रेमिका ने कहा, अगर मेरे साथ रहना है तो पहली पत्नी के बेटे को मुझसे दूर करना होगा. प्रेमिका के दबाव में आकर पिता मुकेश ने साजिश के तहत बेटे को टोंक से जयपुर ले आया. यहां मौका पाकर बच्चे को अजमेर हाईवे पर 200 फीट बाईपास के पास सुनसान जगह पर छोड़ दिया और अपनी प्रेमिका के साथ मुहाना इलाके में रहने लग गया. ऐसे में जब बच्चे के दादा रामस्वरूप अपने बेटे से मिलने जयपुर आए तो पोते के बारे में पूछा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इस पर दादा रामस्वरूप को शक हो गया. इसके बाद दादा ने सांगानेर सदर थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने दादा की रिपोर्ट पर आरोपी की प्रेमिका से पूछताछ करते हुए पूरे मामले का खुलासा कर बच्चे को शेल्टर होम से बरामद किया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान के एयरफोर्स कर्मी ने बिहटा स्थित वायुसेना केंद्र में गोली मारकर की आत्महत्या

पुलिस के मुताबिक जब आरोपी पिता मुकेश से पूछताछ की गई तो उसने बेटे को 200 फीट बाईपास पर लावारिस छोड़ना बताया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई, तो पता चला कि दो महीने पहले एक बच्चा लावारिस मिला था, जिसे पुलिस को सुपुर्द किया गया. पुलिस से जानकारी मिली कि बच्चे को शेल्टर होम में भेज दिया गया है. उसके बाद पुलिस ने शेल्टर होम से बच्चे को बरामद कर उसके दादा रामस्वरूप को सौंपकर पिता मुकेश को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details