राजस्थान

rajasthan

वसुंधरा राजे के ट्वीट पर बीडी कल्ला का पलटवार, कहा- क्या भाजपा राज में रात को नहीं दी जाती थी किसानों को बिजली

By

Published : Jan 12, 2021, 6:50 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 7:33 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को ट्वीट कर गहलोत सरकार पर निशाना साधा. राजे के ट्वीट पर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या भाजपा राज में किसानों को रात को बिजली नहीं दी जाती थी.

Energy Minister BD Kalla,  Vasundhara Raje tweet
वसुंधरा राजे के ट्वीट पर बीडी कल्ला का पलटवार

जयपुर.पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर प्रदेश के किसानों को दिन में खेती के लिए बिजली देने और मनमाने तरीके से भरी जा रही कृषि कनेक्शनों में वीसीआर के मामले में ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. इसके पलटवार में ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने वसुंधरा राजे से पूछा है कि क्या भाजपा के राज में रात को किसानों को बिजली नहीं दी जाती थी.

वसुंधरा राजे के ट्वीट पर बीडी कल्ला का पलटवार

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है बल्कि समझने का विषय है. जब तक राजस्थान में एग्रीकल्चर के लिए अलग से फीडर नहीं बन जाता तब तक पूरे राजस्थान में दिन में एक साथ किसानों को बिजली देना संभव नहीं है. कल्ला ने कहा कि जो क्लस्टर्ड रात को आता है तो रात में बिजली दी जाती है, लेकिन प्रदेश सरकार किसानों की इस परेशानी के प्रति पूरी तरह चिंतित है.

पढ़ें-किसानों को खेती के लिए दिन में ही बिजली दे सरकार, मनमाने तरीके से VCR भरना बंद करे: राजे

कल्ला ने कहा कि यही कारण है कि हमने प्रदेश के 15 जिलों में अलग से एग्रीकल्चर फीडर बनाने का काम पूरा कर लिया है, जबकि कुछ समय बाद जैसलमेर जिले में भी ये काम पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी 2 सालों में प्रदेश के सभी 33 जिलों में अलग से एग्रीकल्चर फीडर बना लिया जाएगा. इसके बाद पूरे प्रदेश में किसानों को खेती के लिए दिन में भी बिजली मिलना संभव हो पाएगा.

बीडी कल्ला ने कहा कि अभी कुछ जिलों में हमने किसानों को रात के बजाय दिन में पूरी बिजली देना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे जिलों में अलग से एग्रीकल्चर फीडर बनाने का काम पूरा होता जाएगा, वहां के किसानों को राहत मिलती जाएगी.

Last Updated : Jan 12, 2021, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details