राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 3, 2020, 4:46 PM IST

ETV Bharat / city

नवरात्र-दशहरे पर कोरोना के चलते हवाई उड़ाने अपेक्षाकृत सस्ती

कोरोना कहर के चलते इस बार हवाई उड़ाने सस्ती हो गई है. जहां हर साल जयपुरवासी नवरात्र और दशहरे पर कोलकाता जाते थे, वहीं इस बार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केवल 30 प्रतिशत ही यात्रियों ने कोलकाता के लिए बुकिंग कराई है. ऐसे में इस बार कोलकाता के लिए किराए की दर अपेक्षाकृत काफी कम है.

दशहरा पर उड़ान सस्ती, Cheap flight on dussehra
दशहरा पर उड़ान सस्ती

जयपुर.देशभर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना से अर्थव्यवस्था गड़बड़ा गई है. जिसका सबसे बड़ा असर ट्रांसपोर्टेशन पर देखने को मिला है. दिवाली का त्यौहार भी नजदीक आ रहा है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोग हवाई यात्रा से सफर कर अपने घरों का रुख करते हैं, लेकिन इस बार दिवाली से पहले नवरात्र और दशहरा पर उड़ान काफी सस्ती नजर आ रही है.

जयपुर से कोलकाता के लिए नवरात्र और दशहरे पर हजारों की संख्या में जयपुरवासी जाते हैं, लेकिन इस बार करोना का कहर बना हुआ है और कोरोना के चलते हवाई उड़ान सस्ती हो गई है. कोलकाता के लिए इस बार किराए की दर अपेक्षाकृत काफी कम है.

सभी प्रमुख शहरों से आवागमन के लिए हवाई किराया इस समय काफी सस्ता किया गया है. हालांकि एयरलाइंस ने बुकिंग करना स्टार्ट कर दिया है. जिसका फायदा एयरलाइंस कंपनियों को नहीं मिलेगा. बता दें कि एक शहर के लिए सभी एयरलाइंस का किराया अभी तक एक समान ही दिखाया जा रहा है. दशहरा में जयपुर आने वाले यात्रियों को इस बार यात्रा काफी सस्ती पड़ेगी. क्योंकि दुर्गा अष्टमी पूजा के लिए बड़ी संख्या में जयपुर शहर से आमजन कोलकाता जाते हैं, लेकिन इस बार कोलकाता की फ्लाइट में यात्री भार में काफी कमी देखने को मिल रही है.

पढ़ेंःसवाई माधोपुर : सेक्स रैकेट चला रही थीं भाजपा और कांग्रेस की महिला पदाधिकारी, 5 गिरफ्तार

आज तक की बुकिंग की बात की जाए तो, अभी तक केवल 30 प्रतिशत तक ही यात्री भार वाले यात्रियों ने कोलकाता के लिए बुकिंग कराई है. वहीं एयरलाइंस से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और सूत्रों की मानें तो अभी आने वाले दिनों में कुछ और यात्री भी कोलकाता के लिए बुकिंग करा सकते हैं. बता दें जयपुर एयरपोर्ट पर 25 मई से दोबारा से यात्री फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था. उसके बाद अब करीब 50 प्रतिशत तक ही यात्री यात्रा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details