राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : आदर्श नगर श्मशान घाट पहुंचे डिप्टी मेयर...बदहाल हालात देख निगम के अधिकारियों को लताड़ा

राजधानी जयपुर के आदर्श नगर इलाके में स्थित श्मशान घाट में बुधवार को जयपुर नगर निगम हैरिटेज के डिप्टी मेयर असलम फारुखी पार्षद अकबर खान पठान के साथ श्मशान घाट का जायजा लेने के लिए पहुंचे.

By

Published : Apr 7, 2021, 9:43 PM IST

Cremation grounds encroachment,  Jaipur Adarsh ​​Nagar Crematorium Ghats
आदर्श नगर श्मशान घाट पहुंचे डिप्टी मेयर

जयपुर. राजधानी जयपुर के आदर्श नगर इलाके में स्थित श्मशान घाट में बुधवार को जयपुर नगर निगम हैरिटेज के डिप्टी मेयर असलम फारुखी पार्षद अकबर खान पठान के साथ श्मशान घाट का जायजा लेने के लिए पहुंचे. यहां के बदतर हालत देख असलम फारुकी ने नगर निगम हैरिटेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को जबरदस्त लताड़ लगाई और जल्द से जल्द यहां के हालात सुधारने के निर्देश दिए.

आदर्श नगर श्मशान घाट पहुंचे डिप्टी मेयर

दरअसल पिछले कई दिनों से वार्ड 89 के पार्षद अकबर खान पठान को श्मशान घाट के अंदर अतिक्रमण करने की सूचना मिल रही थी. इसके बाद अकबर खान पठान प्रशासनिक अमले और डिप्टी मेयर असलम फारूकी को लेकर अपने वार्ड में स्थित श्मशान घाट पहुंचे. यहां अतिक्रमण करने वाले लोगों से रूबरू करवाया और जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने की फरियाद अधिकारियों और डिप्टी मेयर असलम फारुकी से लगाई.

पढ़ें- विश्व धरोहर जयपुर की विरासत पर अतिक्रमण का ग्रहण....अब दिए जा रहे नोटिस

असलम फारुकी ने पूरा भरोसा दिलाया कि श्मशान घाट में जो भी अतिक्रमण हो रहा है उनको लेकर जल्द से जल्द कार्यवाही की जाएगी. मौके पर मौजूद निगम के अधिकारियों को अतिक्रमियों की सूची तैयार करने, कागज मांगने और गलत पाये जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

बदहाल हो रहा श्मशान घाट

जिस तरह से आदर्श नगर इलाके में स्थित श्मशान घाट में जब जायजा लेने के लिए डिप्टी मेयर असलम फारुकी पहुंचे तो यहां पर मौजूद पार्षद अकबर खान पठान ने श्मशान घाट की दुर्दशा को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यहां पर बारिश की मौके पर पानी जमा हो जाता है. यहां पर स्थित छतरियां काफी प्राचीन है, वह तमाम छतरियां आज अतिक्रमण के कारण अपना हैरिटेज लुक खो रही हैं. इन सभी बातों को लेकर असलम फारुकी ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को लताड़ लगाई. निरीक्षण के दौरान राजस्थान पुलिस के जवान, होमगार्ड तथा स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details