राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 11, 2019, 6:32 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: अतिक्रमण को लेकर विधायक की नाराजगी के बाद नगर निगम प्रशासक ने उपायुक्त का बदला कार्यक्षेत्र

जयपुर में आदर्श नगर विधायक रफीक खान और हवामहल पूर्व उपायुक्त करतार सिंह के बीच अतिक्रमण हटाने को लेकर हुआ विवाद का निष्कर्ष उपायुक्त के कार्य क्षेत्र बदलने से निकाला गया. उन्हें अब मुख्यालय में पशु प्रबंधन शाखा में उपायुक्त पद का कार्यभार सौंपा गया है.

हवामहल पूर्व उपायुक्त करतार सिंह,  निगम प्रशासक,  Hawa Mahal former Deputy Commissioner Kartar Singh,  Corporate administrator
अतिक्रमण को लेकर विधायक की नाराजगी के बाद नगर निगम प्रशासक ने उपायुक्त का बदला कार्यक्षेत्र

जयपुर. बीते दिनों ट्रांसपोर्ट नगर में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान विधायक रफीक खान और उपायुक्त करतार सिंह के बीच विवाद हुआ था. जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था.

अतिक्रमण को लेकर विधायक की नाराजगी के बाद नगर निगम प्रशासक ने उपायुक्त का बदला कार्यक्षेत्र

आदर्श नगर विधायक रफीक खान और हवा महल पूर्व उपायुक्त करतार सिंह के बीच अतिक्रमण हटाने को लेकर हुआ विवाद का निष्कर्ष उपायुक्त के कार्य क्षेत्र बदलने से निकाला गया. नगर निगम प्रशासक विजय पाल सिंह ने हवामहल पूर्व जोन के उपायुक्त करतार सिंह को हटा दिया है. उन्हें अब मुख्यालय में पशु प्रबंधन शाखा में उपायुक्त पद का कार्यभार सौंपा गया है. उनकी जगह रामकिशोर मीणा को जोन उपायुक्त का चार्ज दिया गया है. रामकिशोर मीणा अब तक फायर और पशु प्रबंधन उपायुक्त के नाते निगम में तैनात थे.

पढ़ेंः जयपुर में डोडा पोस्त जब्त करने की कार्रवाई में नारकोटिक्स विभाग की भूमिका संदिग्ध

माना जा रहा है कि बीते दिनों उपायुक्त करतार सिंह की ओर से ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में करीब 10 हजार वर्ग मीटर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी. आदर्श नगर विधायक ने कार्रवाई पर नाराजगी जताई थी. दोनों के बीच हुई तकरार का एक वीडियो भी वायरल हुआ था. हालांकि उस वक्त रफीक खान ने जोन उपायुक्त को ये कहकर कार्रवाई करने से रोक दिया था कि 2 दिन में अतिक्रमण स्वयं हटा दिया जाएगा. लेकिन दो दिन बाद मंगलवार को जोन उपायुक्त करतार सिंह का कार्यक्षेत्र ही बदल दिया गया. ऐसे में फिलहाल निगम प्रशासक की ओर से निकाले गए इस आदेश पर सवाल उठ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details