राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 20, 2021, 11:51 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, शारजाह से तस्करी कर लाए 70 लाख का सोना जब्त

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 1.5 किलोग्राम सोना पकड़ा है. ये सोना शारजाह से तस्करी कर लाया जा रहा था. वहीं जब्त किए गए सोने की कीमत 70 लाख रुपए बताई जा रही है.

जयपुर एयरपोर्ट, Jaipur news
जयपुर एयरपोर्ट पर 70 लाख का सोना पकड़ाया

जयपुर.जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आए दिन सोना तस्करी के मामले पकड़े जा रहे हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर एक बार फिर से तस्करी का सोना पकड़ा गया है. कस्टम विभाग की कस्टम एयर इंटेलिजेंस विंग ने एयरपोर्ट पर तस्करी का 70 लाख रुपए का सोना पकड़ा है. 750 ग्राम सोने के दो बिस्किट पकड़े गए हैं. एयरपोर्ट पर पकड़े गए तस्करी के सोने का वजन 1.5 किलोग्राम बताया जा रहा है.

यात्री शारजाह से सोना तस्करी कर ला रहा था, उसने जूतों में सोना छुपाकर लाया. सोना फ्लाइट नंबर G9-435 से लाया गया था. कस्टम विभाग के अधिकारी पकड़े गए यात्री से पूछताछ कर रहे हैं. सोना तस्करी के मामले में बड़े तस्करों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. 17 फरवरी को भी इसी फ्लाइट से यात्री सोने की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था. पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर सोना तस्करी कब से की जा रही है. सोना कहां पर सप्लाई किया जाना था. पकड़े गए यात्री के बड़े तस्करों से भी संबंध होने की संभावना है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल, कस्टम विभाग की टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई.

यह भी पढ़ें.बाड़मेर: अश्लील वीडियो और फोटो बनाकर महिला के साथ कई बार दुष्कर्म का मामला

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह शारजहा से फ्लाइट जयपुर आई थी. कस्टम विभाग के अधिकारियों को एक यात्री पर शक हुआ तो उसकी तलाशी ली गई. तलाशी लेने पर यात्री घबरा गया. यात्री के जूतों से दो सोने के बिस्किट बरामद हुए. जिनका वजन करीब 1.5 किलोग्राम है. तस्कर नए-नए तरीकों से सोने को छुपा कर लाते हैं. कई बार सोने का पेस्ट बनाकर तो कभी किसी चीज में छुपा कर और नए आकार में ढालकर सोने को लाया जाता है. एयरपोर्ट कस्टम विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है.

पहले भी पकड़ा गया लाख रुपए का सोना

बता दें कि इससे पहले भी कई बार जयपुर एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले पकड़े गए हैं. इन दिनों वंदे भारत मिशन के तहत संचालित होने वाली फ्लाइट तस्करों के निशाने पर है. विदेशों से आने वाली इन फ्लाइट के अंदर सोने की तस्करी की जा रही है. 17 फरवरी को भी 10 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया था. जनवरी महीने में भी करीब 30 लाख रूपए का तस्करी का सोना पकड़ा गया था. इससे पहले भी कई बार सोना तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details