राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, 120 किलोग्राम गांजे के साथ 2 तस्करों को दबोचा

जयपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने टोंक में अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ एक्शन लेते हुए स्थानीय दो तस्करों को दबोचा है. वहीं तस्करों के कब्जे से 120 किलोग्राम गांजा जब्त हुआ है. बता दें कि इस पूरी कार्रवाई का एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने खुलासा किया.

जयपुर न्यूज, jaipur latest news, जयपुर क्राइम ब्रांच, Jaipur Crime Branch, 120 किलोग्राम गांजा जब्त,

By

Published : Oct 14, 2019, 10:07 PM IST

जयपुर. प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों के नेटवर्क के समूल उन्मूलन के लिए कटिबद्ध सीआईडी अपराध शाखा राजस्थान की स्पेशल टीम सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसके तहत टोंक शहर में 120 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एडीजी क्राइम बीएल सोनी के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

क्राइम ब्रांच ने अवैध गांजे के साथ 2 तस्करों को दबोचा

गिरफ्तार आरोपी दाऊ दयाल शर्मा ने पूछताछ में बताया कि गांजे की यह खेप महाराष्ट्र के जलगांव से मंगवाई थी. जिसको राजस्थान में अलग-अलग जगह पर बेंचा गया है. इसी प्रकार की एक खेप बिजयनगर जिला अजमेर में भी बेचे जाने की जानकारी मिली है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है.

बता दें कि 2 महीने से भी कम समय में इस अभियान के तहत स्टेट बॉर्डर पर, धौलपुर में दो बार, जयपुर शहर के मानसरोवर में और संयुक्त कार्रवाई कर आगरा सहित अब तक करीब 2 हजार किलो गांजा जब्त कर पांच बड़ी कार्रवाई की गई है.

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध शाखा बीएल सोनी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी विशेष अभियान के तहत पुलिस निरीक्षक जितेंद्र गंगवानी सहित एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. टीम ने टोंक शहर में गोपनीय रूप से मादक पदार्थों की कार्रवाई में लिप्त लोगों पर निगरानी की.

यह भी पढ़ें- रामगंजमंडी में पालिका ने तड़के 4 बजे हटाए अतिक्रमण, करोड़ों की जमीन कराई मुक्त

जिसके तहत पुरानी टोंक में सरगना दाऊद दयाल शर्मा और नैनूलाल गुर्जर के घर पर दबिश दी गई और उनके कब्जे से प्लास्टिक के कटों और लोहे के बॉक्स में 120 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त किया गया. जिसके बदा दोनों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पुरानी टोंक थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details