राजस्थान

rajasthan

राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेगी कांग्रेसः पायलट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन 19 जून को है. इस अवसर पर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे डॉक्टर्स और स्वास्थय कर्मियों को सम्मानित करेगी.

By

Published : Jun 19, 2020, 2:39 AM IST

Published : Jun 19, 2020, 2:39 AM IST

Updated : Jun 19, 2020, 7:21 AM IST

Rahul gandhi birthday rajasthan,  Sachin Pilot News
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट

जयपुर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का 19 जून को जन्मदिन है. इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कांग्रेस जनों की ओर से जिला और ब्लॉक स्तर पर कोरोना वॉरियर्स जैसे डॉक्टर्स, चिकित्साकर्मी, नर्सिंगकर्मी और मेडिकल स्टाफ आदि का सम्मान किया जाएगा.

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को दोपहर 1.00 बजे जयपुर के हरिबक्श कावंटिया जिला अस्पताल में चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों और पैरा मेडिकल स्टाफ आदि को कोरोना महामारी के दौरान दी गई उनकी सेवाओं के सम्मानस्वरूप पीपीई किट, मास्क, सैनेटाइजर, हैण्ड ग्लव्स आदि भेंटकर सम्मानित करेंगे. बता दें कि इस बार कोरोना महामारी के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है, ऐसे में राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने भी तय किया है कि राहुल गांधी के जन्मदिवस को सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा.

पढ़ें-BJP के भ्रष्टाचार रूपी ट्रक के पहियों की हवा निकालने का काम करेगी कांग्रेस: दीपेंद्र हुड्डा

'कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित करें'

वर्तमान समय में देश और प्रदेश कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस समय चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों और पैरा मेडिकल स्टाफ आदि ने अपने जीवन की परवाह नहीं करते हुए इस महामारी से लड़ने में हम सभी का सहयोग किया है. इसलिए हम सभी का दायित्व बनता है कि हम इन कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई करने के लिए इनको सम्मानित करें. पायलट ने कांग्रेसजनों से आह्वान किया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन के अवसर पर 19 जून को कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने और पीड़ित एवं जरूरतमंद लोगों की सहायतार्थ का कार्य करें.

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बताया कि कोरोना संकट काल और हमारे शहीद सैनिकों की शहादत के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है. उन्होंने कांग्रेसजनों से भी निवेदन किया है कि उनके जन्मदिन पर कोई समारोह और उत्सव नहीं किया जाए. इस समारोह और उत्सव के स्थान पर कोरोना से पीड़ित और जरूरतमंद लोगों की सहायतार्थ का कार्य करें.

पढ़ें-पढ़ें- जयपुरः छोटे बच्चों पर सबसे ज्यादा पड़ रहा गर्मी का असर, जेके लोन अस्पताल में बढ़ने लगे मामले

पायलट ने कहा कि शुक्रवार को कांग्रेसजन गरीब एवं जरूरतमंद लोगों में खाद्य सामग्री किट का वितरण, सामुदायिक रसोई की ओर से भोजन पैकेट्स का वितरण, वीर सैनिकों की याद में 2 मिनट का मौन एवं प्रार्थना, कोरोना वारियर्स जैसे डॉक्टर्स, चिकित्साकर्मी, नर्सिंगकर्मी, मेडिकल स्टॉफ को पीपीई किट्स आदि का वितरण करें. साथ ही इस अवसर पर केक काटने, नारे लगाने, बैनर लगाने जैसे कोई कार्य नहीं किए जाएं.

Last Updated : Jun 19, 2020, 7:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details