राजस्थान

rajasthan

कृषि कानूनों के खिलाफ जयपुर में होने वाला कांग्रेस का विरोध मार्च निरस्त

By

Published : Sep 27, 2020, 9:54 PM IST

कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी जयपुर में होने वाला कांग्रेस पार्टी का विरोध मार्च धारा 144 के चलते निरस्त हो गया है. सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे.

Rajasthan Congress News,  Congress protest march canceled
कांग्रेस का विरोध मार्च निरस्त

जयपुर. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू हुए कांग्रेस के विरोध पखवाड़े के तहत 28 सितंबर को राजस्थान कांग्रेस पार्टी का कांग्रेस मुख्यालय से राजभवन तक प्रस्तावित पैदल मार्च स्थगित कर दिया गया है. यह पैदल मार्च कोरोना के कारण जयपुर में लगाई गई धारा 144 के चलते स्थगित किया गया है.

प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक पेज से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई. पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे रिट्वीट करते हुए कहा कि जयपुर में लगी धारा 144 के चलते पैदल मार्च को स्थगित किया गया है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा दोपहर 12:30 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर उन्हें राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे.

पढ़ें-चूरू: कृषि विधेयक पर कांग्रेस के विरोध पर बोले राठौड़, कृषि विधेयक को बताया किसानों के लिए राहत

दरअसल, कांग्रेस पार्टी की ओर से कृषि कानूनों के खिलाफ 24 सितंबर से विभिन्न विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम रखा गया था. इसी के तहत 28 सितंबर को कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च निकालना था और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपना था.

राष्ट्रपति कोविंद ने किए कृषि बिलों पर हस्ताक्षर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को संसद की ओर से पारित 3 कृषि विधेयकों को स्वीकृति दे दी है. ये विधेयक लोकसभा पहले ही पारित कर चुकी है. इस प्रकार इन विधेयकों को संसद की मंजूरी मिल चुकी है. इन विधेयकों को अधिसूचित किए जाने से पहले राष्ट्रपति के पास हस्ताक्षर के लिए भेजा गया था. राष्ट्रपति ने रविवार को कृषि विधेयकों को मंजूरी दे दी है.विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति से विधेयकों पर हस्ताक्षर न करने की अपील की थी. इन विधेयकों को संसद में पारित किए जाने के तरीके को लेकर विपक्ष की आलोचना के बीच राष्ट्रपति ने उन्हें मंजूरी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details