राजस्थान

rajasthan

निगम चुनाव 2020: वर्चुअल तरीके से कांग्रेस पार्टी करेगी बड़े नेताओं की रैलियां और सभाएं : डोटासरा

By

Published : Oct 17, 2020, 9:47 PM IST

कोरोना वायरस के चलते इस बार निगम के चुनाव में बड़े नेता सभाएं और रैलियां करते हुए नहीं दिखाई देंगे. बात अगर कांग्रेस पार्टी की करें तो इस बार कम से कम कांग्रेस पार्टी में ऐसा नहीं दिखाई देगा. कांग्रेस पार्टी इस बार वर्चुअल तरीके से रैलियां करेंगी.

jaipur news, jaipur latest news
गोविंद सिंह डोटासरा का बयान

जयपुर. राजस्थान में कोटा, जोधपुर और जयपुर के छह नगर निगम में चुनाव होने हैं. 19 तारीख को नामांकन का अंतिम दिन होने के बाद 20 तारीख से प्रत्याशी चुनाव प्रचार करते हुए भी नजर आएंगे. लेकिन इस बार इन चुनाव में बड़े नेता सभाएं और रैलियां करते हुए नहीं दिखाई देंगे.

गोविंद सिंह डोटासरा का बयान

हालांकि पार्षद के चुनाव में बाहर से नेता नहीं आते, लेकिन राजस्थान के नेता इन चुनाव में प्रचार करने के लिए सड़कों पर जरूर उतरते दिखाई दिए हैं. लेकिन इस बार कम से कम कांग्रेस पार्टी में ऐसा नहीं दिखाई देगा. कांग्रेस पार्टी इस बार वर्चुअल तरीके से रैलियां करती कोई प्रचार करेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि तकनीक का जमाना है और जिस तरीके से कोरोना वायरस का संक्रमण है यह सब के लिए खतरे का संकेत है. कई सांसद और विधायक ना केवल इसकी चपेट में आए हैं, बल्कि उनकी मृत्यु भी इससे हुई है. ऐसे में कोरोना के चलते आम जनता इससे संक्रमित ना हो ऐसे में कांग्रेस पार्टी प्रचार प्रसार में वर्चुअल मीटिंग करेंगी.

पढ़ेंःRLP भी लड़ेगी नगर निगम के चुनाव, हनुमान बेनीवाल ने कृषि बिलों को लेकर जताई नाराजगी

इन वर्चुअल रैलियों के माध्यम से राजस्थान के सीनियर नेता मंत्री कोटा जयपुर और जोधपुर के लोगो से जुड़ेंगे. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि वर्चुअल चुनाव की तरह चुनाव लड़ा जाए ताकि कम से कम भीड़ इकट्ठी हो. वैसे भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने कोरोना के खिलाफ जो जन आंदोलन चला रखा है, उसमें अपनी सरकार को यह कांग्रेस पार्टी का एक सहयोग होगा. इतना ही नहीं इन चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से अपने हर प्रत्याशी के लिए मास्क बनवाए गए हैं जो पहन कर ही पार्षद अपने दो से तीन साथियों के साथ डोर टू डोर प्रचार करेगा.

पढ़ेंःजोधपुर नगर निगम चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के अलावा बसपा, रालोपा और आप ने भी ठोकी ताल

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी निगम चुनाव में वर्चुअल तरीके से मीटिंग में रैलियां और सभाएं करना चाहती है. तो दूसरी ओर पहली बार कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशियों से ऑनलाइन आवेदन भी किसी चुनाव में मांगे हैं. हालांकि अब तक 600 आवेदन ही ऑनलाइन तरीके से पार्टी को मिले हैं. लेकिन अगर कोरोना का संक्रमण इसी तरीके से जारी रहा तो आगे आने वाले जिला परिषद के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों से केवल ऑनलाइन ही आवेदन लेगी. ताकि दूरदराज से नेताओं को टिकट मांगने के लिए जयपुर नहीं आना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details