राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव में हाईब्रिड सिस्टम के बाद कांग्रेस संगठन ने जताई लॉटरी पर आपत्ति

जयपुर में हाईब्रिड सिस्टम से निकाय चुनाव कराने को लेकर पहले ही कांग्रेस की ओर से विरोध जारी था. वहीं अब कांग्रेस के राजस्थान संगठन ने निकाय और निगम चुनाव की लॉटरी सिस्टम पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

By

Published : Oct 21, 2019, 8:33 PM IST

जयपुर की खबर, Organization General Secretary Mahesh Sharma

जयपुर.राजस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और 2 कैबिनेट मंत्रियों के हाईब्रिड सिस्टम से निकाय चुनाव करवाए जाने के विरोध का विवाद अभी हल्का भी नहीं पड़ा था. इसके साथ ही कांग्रेस के राजस्थान संगठन ने निकाय और निगम चुनाव की लॉटरी सिस्टम पर भी अब सवाल खड़े कर दिए हैं.

कांग्रेस संगठन ने जताई निकाय निगमों की लॉटरी पर आपत्ति

राजस्थान कांग्रेस संगठन के महामंत्री महेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में निकाय और निगमों की संख्या बढ़कर जब 184 से 196 हो गई है तो फिर लॉटरी भी शुरुआत से निकालनी चाहिए. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस संगठन की ओर से इस बात को अधिकारियों के सामने कांग्रेस पार्टी ने रख दिया है.

पढ़ें- पुलिस शहीद दिवस पर जवानों ने किया रक्तदान, पौधे भी लगाए

उन्होंने कहा कि साल 2014 में जब वार्ड की संख्या जयपुर में 77 से बढ़कर 91 हुई थी. तब भी कॉन्ग्रेस ने विरोध दर्ज कराया था और उसी विरोध का असर था कि लॉटरी दोबारा निकालनी पड़ी थी. अब एक बार फिर कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज करवा दिया है कि जब वार्डों की संख्या 30 से 35 प्रतिशत बढ़ गई है तो ऐसे में पूरी प्रक्रिया शुरुआत से होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details