राजस्थान

rajasthan

राहुल गांधी ने कोविड पर व्हाइट पेपर जारी कर जो सुझाव दिए हैं उनको अविलंब लागू करना चाहिए : अशोक गहलोत

By

Published : Jun 22, 2021, 3:21 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड पर व्हाइट पेपर जारी कर केंद्र सरकार को सुझाव दिया है. जिस पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सरकार को इन सुझावों को अविलंब लागू करना चाहिए.

कोविड पर श्वेत पत्र, white paper on covid
सीएम अशोक गहलोत

जयपुर.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड पर व्हाइट पेपर जारी कर केंद्र सरकार को एक बार फिर सुझाव दिया है. राहुल गांधी के सुझाव के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सुझावों को अविलंब लागू करने की मांग की है.

पढ़ेंःTwitter पर पायलट हुए टॉप ट्रेंड, जानिये क्या राज है इसके पीछे

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कोविड पर व्हाइट पेपर जारी कर जो सुझाव दिए हैं उनका परीक्षण कर केन्द्र सरकार को अविलंब लागू करना चाहिए. गहलोत ने कहा कि पूर्व में भी राहुल गांधी ने केन्द्र की NDA सरकार को वैज्ञानिक दृष्टिकोण से कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे, जिन्हें समय रहते नहीं माना गया. जिसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ा.

सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट

राहुल गांधी ने कहा है कि COVID-19 पर हमारी श्वेत पत्र रिपोर्ट के पीछे का विचार अंतर्दृष्टि और जानकारी प्रदान करना है ताकि कोरोना की आने वाली लहरों में होने वाली मौतों को रोका जा सके. भारत सरकार को देश के हित में हमारे रचनात्मक इनपुट पर काम करना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार दूसरी लहर संभालने में विफल रही. दूसरी लहर में लोगों को बचाया जा सकता था, लेकिन बचाया नहीं गया.

पढ़ेंः'पायलट आ रहा है' ट्विटर पर कर रहा नंबर एक पर ट्रेंड, किसी ने कहा PM बनाओ तो कोई बोला- कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष

दूसरी लहर से 90 फीसदी मौतें सुविधाओं के अभाव में हुईं हैं. सरकार की लापरवाही से लाखों की जान गईं. करोड़ों लोग कोरोना से प्रभावित हुए. क्योंकि अस्पतालों में बेड्स की कमी, ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए सरकार ने कोई तैयारी नहीं की थी. अब तीसरी लहर के भी आने की संभावना है. ऐसे में सरकार को पहले से ही इसकी तैयारी करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details