राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नागरिकता संशोधन कानूनः भाजपा चलाएगी प्रदेश में जन जागरण अभियान

देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब भाजपा ने आमजन को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाना शुरु कर दिया है. देश भर में इसके लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता लगातार दौरे कर कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं

By

Published : Dec 24, 2019, 6:31 PM IST

Citizenship amendment law, jaipur news, जयपुर न्यूज
नागरिकता संशोधन कानून

जयपुर. देशभर में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब भाजपा ने आमजन को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाना शुरु कर दिया है.

भाजपा चलाएगी प्रदेश में जन जागरण अभियान

इसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसे प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी फाउंडेशन के निदेशक अरिहंत गांगुली ने संबोधित किया. कार्यशाला में पार्टी के विभिन्न मोर्चो और विभागों से जुड़े पदाधिकारी और प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान गांगुली ने नागरिकता संशोधन अधिनियम में किए गए प्रमुख प्रावधानों की जानकारी दी साथ ही इस बात का जिक्र भी किया कि यह कानून देश में रह रहे मुसलमानों के अधिकारों पर किसी प्रकार का विपरीत असर नहीं डालता.

पढ़ेंःनागरिकता संसोधन कानून के पक्ष में आयोजित हुई रैली, भारी पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल देशभर में भ्रम और अफवाह फैला रहे हैं. जिसके चलते कई स्थानों पर इसका विरोध हो रहा है. लेकिन इस कानून में केवल अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों को जो भारत की शरण में आए हैं उन्हें नियमों के तहत नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है. गांगुली और चंद्रशेखर ने साफ कर दिया कि भविष्य में एनआरसी लागू भी की जाएगी तो उसके पहले व्यापक विचार-विमर्श होगा और उसमें किसी भी धर्म संप्रदाय और देश में रहने वाले नागरिक के हितों की अवहेलना नहीं होगी.

पढ़ेंःचूरू के सादुलपुर में CAA के समर्थन में निकाला जुलूस, सौंपा ज्ञापन

वहीं बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने बताया कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जन जागरण अभियान की कार्यशाला आयोजित की गई है. कार्यशाला में राजस्थान के हर जिले से कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार नागरिकता संशोधन बिल के बारे में भ्रांतियां फैला रही है. नागरिकता संशोधन बिल उन लोगों के लिए आया है जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details