राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे CM गहलोत, कांग्रेस नेताओं की बढ़ी धड़कनें

By

Published : Jul 8, 2020, 3:34 PM IST

सीएम अशोक गहलोत बुधवार को अचानक राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने पहुंचे. वहीं, कैबिनेट विस्तार की चर्चा जोरों पर होने के नाते कांग्रेसी नेताओं की धड़कनें अचानक से बढ़ गईं. हालांकि, जानकारों के अनुसार मुख्यमंत्री की राज्यपाल से ये महज शिष्टाचार भेंट थी.

Ashok Gehlot reached Raj Bhavan, Chief Minister meets Governor
राज्यपाल से गहलोत ने की शिष्टाचार भेंट

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को अचानक राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे. राजस्थान के वर्तमान राजनीतिक हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री के राजभवन पहुंचने पर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गईं. राजस्थान में जिस तरीके से कहा जा रहा है कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार और फेरबदल होगा उसी की आस अब कांग्रेस के नेता मुख्यमंत्री से लगा कर बैठे हैं.

राज्यपाल से CM गहलोत ने की मुलाकात

वहीं, बुधवार को जैसे ही मुख्यमंत्री राजभवन पहुंचे कांग्रेसी नेताओं की धड़कने तेज हो गई. हालांकि, जानकारों की माने तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का राजभवन जाकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलना महज एक शिष्टाचार मुलाकात थी. इसमें कैबिनेट विस्तार जैसी कोई बात नहीं थी. इस दौरान जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्यपाल मिश्र से मिलने पहुंचे, तो उन्होंने सबसे पहले जनता को संदेश देने के लिए सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया.

पढ़ें-प्रदेश में 39 RAS अधिकारियों का प्रमोशन, 17 अफसरों की पदोन्नति पर रोक

राजेंद्र राठौड़ का गहलोत पर निशाना...

प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में हाल ही में हुए बड़े बदलाव को लेकर भी सियासत शुरू हो गई है. प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के हुए बड़े स्तर पर तबादले के मामले में मुख्यमंत्री पर जुबानी हमला बोला है. राठौड़ ने कहा कि अपनी कुर्सी बचाने और पसंदीदा नेताओं को खुश करने के लिए बड़े स्तर पर ताबड़तोड़ तबादले किए गए हैं.

इस दौरान राठौड़ ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाया. साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत को बतौर गृहमंत्री अब तक का सबसे फेल मंत्री करार दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस के डीआईजी रेंज के अधिकारी थानों से मंथली लेते हुए संदेह के दायरे में आते हैं, जो अपने आप में पुलिस महकमे पर बड़ा सवाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details