राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर पी चिदंबरम बोले- 2009 में हमने शुरू की थी कवायद

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता की. इस दौरान चिदंबरम ने कहा कि भाजपा ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है. साथ ही मसूद अजहर को लेकर चिदंबरम ने कहा कि ग्लोबल आतंकी घोषित करने कि कार्रवाई यूपीए सरकार में शुरू हुई थी.

By

Published : May 4, 2019, 8:25 PM IST

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम

जयपुर. कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता की. इस दौरान चिदंबरम ने कहा कि भाजपा ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया है. वहीं चिदंबरम ने कहा कि न्याय योजना की बात भाजपा नेता नहीं कर सकते, क्योंकि वह सिर्फ योग की बात कर सकते हैं.

मोदी सरकार ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया : चिदंबरम

चिदंबरम ने निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा द्वारा लोगों के खाते में 15 लाख जमा करने, 2 करोड़ नौकरियां देने, किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही गई थी, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया गया. राजस्थान में भाजपा की सरकार होते हुए भी 20 लाख नौकरियां नहीं दे सके. और अब 24 लाख नौकरी देने की बात कर रहे हैं. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के लिए अलग से बजट लाएंगे. किसानों का कर्जा माफ होगा. न्याय योजना के तहत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा.

चिदंबरम ने मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी घोषित होने के सवाल पर बोलते हुए चिदंबरम ने कहा कि मसूद से पहले हाफिज सईद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी किसने घोषित करवाया था और मसूद अजहर को जेल से किसने छोड़ा था, अगर उस वक्त मसूद अजहर को रिहा नहीं किया गया होता, तो वह आज भी भारत की जेल में होता. चिंदबरम ने यह भी कहा कि यूपीए सरकार ने उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करवाने का प्रोसेस 2009 में ही शुरू किया था जो 10 साल बाद जाकर पूरा हुआ है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ अपनी स्टोरी के अंतिम सीन को बता रहे हैं, यह ऐसे है जैसे की पूरी मूवी देख ली जाए और जिक्र सिर्फ अंतिम सीन का हो. पूरी फिल्म का फिर क्या?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details