राजस्थान

rajasthan

रामगंज में कोरोना संक्रमण की बेकाबू स्थिति का जायजा लेने आई केंद्र की टीम

By

Published : Apr 22, 2020, 12:53 AM IST

Updated : May 25, 2020, 12:00 PM IST

परकोटा क्षेत्र से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. यही वजह है कि यहां महाकर्फ्यू भी लगाया गया. इसके बावदूज परकोटा और इसके आसपास में कोरोना का कहर लगातार जारी है. आलम ये है कि मंगलवार को अंतर मंत्रालयिक टीम को रामगंज भेजा गया. टीम ने क्षेत्र का दौरा कर लॉकडाउन से लेकर क्वारेंटाइन सेंटर तक हर चीच की जानकारी जुटाई.

जयपुर की खबर, center team reached Jaipu
पूछताछ करते हुए टीम के लोग

जयपुर.जिले के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. इसके चलते केन्द्र से आई अंतर मंत्रालयिक टीम ने मंगलवार को परकोटा क्षेत्र का दौरा किया.

इस दौरान टीम ने रामगंज थाने में पुलिस, प्रशासन और चिकित्सा अधिकारियों के साथ कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही सैंपलिंग और लॉकडाउन के बारे में जानकारी हासिल की.

केंद्र की टीम ने क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के बारे में भी जानकारी ली. इस दौरान टीम ने रामगंज में किए जा रहे टीम वर्क की सराहना की. इसके अलावा टीम ने चिकित्साकर्मियों को कोरोना से सुरक्षा उपायों के बारे में बातचीत की.

यही नहीं पुलिस कमिश्नर से कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों के बारे में भी जानकारी ली. जिसमें ये जानने की कोशिश की गई कि किस तरह से कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में सोशल डिस्टेसिंग की पालना कराई जा रही है. कलेक्टर से राशन वितरण और डोर-टू-डोर व्यवस्थाओं के बारे में पूछा गया.

पढ़ें:SPECIAL: युवाओं के भविष्य पर भी कोरोना संकट...कैंपस प्लेसमेंट पर 'ब्रेक'

बता दें कि केंद्र की टीम जिले में 1 घंटे तक रही और कोरोना के लिए जरूरी सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. फिलहाल, टीम तीन दिन जयपुर में रुकेगी.

Last Updated : May 25, 2020, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details