राजस्थान

rajasthan

'अब अफवाहों के चलते मारपीट करने वालों के खिलाफ मॉब लिंचिंग की धाराओं में दर्ज होंगे मामले'

By

Published : Aug 27, 2019, 7:49 PM IST

अफवाहों के चलते भीड़ बनकर पिटाई करने वालों के खिलाफ राजस्थान पुलिस अब सख्त नजर आ रही है. प्रदेश के एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने कहा है कि अफवाहों की पुष्टि करने के बाद पुलिस को सूचित किया जाए और कानून को हाथ में ना लिया जाए. अगर कोई कानून हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ मॉब लिंचिंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

mob lynching news rajasthan, राजस्थान में मॉब लिंचिंग

जयपुर.प्रदेश में सोशल मीडिया पर बच्चा चुराने वाली गैंग का मैसेज वायरल होने के बाद कुछ लोगों के साथ स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट करने के मामले भी सामने आए हैं. स्थानीय लोगों द्वारा जिन लोगों के साथ मारपीट की गई है उनका बच्चा चुराने वाली गैंग से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं पाया गया है और साथ ही लोगों ने मात्र अफवाह के चलते कानून हाथ में लेते हुए मारपीट को अंजाम दिया है. प्रदेश में इस तरह की 5 से 6 घटनाएं गत कुछ दिनों में घटित हुई है जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय भी अब सख्त हुआ है.

कानून हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ मॉब लिंचिंग के तहत दर्ज होंगे मामले

पढ़ेंःक्रिकेट की राजनीतिः सियासी पिच के दो दिग्गज कांग्रेसी नेता आमने सामने

अफवाहों के चलते लोगों के साथ स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट करने के मामलों को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने कानून हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं. एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने बताया कि जो लोग कानून हाथ में ले रहे हैं उनके खिलाफ अब मॉब लिंचिंग की धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किए जाएंगे.

पढ़ेंःनिकाय चुनावः लॉटरी से पहले महापौर के लिए लॉबिंग में जुटे भाजपा नेता, दावेदारों की लंबी फेहरिस्त

ऐसे में जो लोग मात्र अफवाह के चलते बेगुनाहों के साथ मारपीट कर रहे हैं और कानून हाथ में ले रहे हैं उनके खिलाफ राजस्थान पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश भी पुलिस मुख्यालय द्वारा तमाम जिला पुलिस को जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details