राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लोकसभा की तर्ज पर विधानसभा में भी भोजन पर मिलने वाली सब्सिडी बंद होः रामलाल शर्मा

राजस्थान बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी से मांग की है कि जिस तरह से लोकसभा में सांसदों को मिलने वाले भोजन पर सब्सिडी बंद कर दी गई है, ठीक उसी प्रकार से राजस्थान विधानसभा में भी यही व्यवस्था लागू की जाए और भोजन पर मिलने वाली सब्सिडी विधायकों के लिए खत्म की जाए.

By

Published : Jan 20, 2021, 8:57 AM IST

BJP MLA Ramlal Sharma, राजस्थान विधानसभा
बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा

जयपुर. बीजेपी विधायक और प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी से मांग की है कि जिस तरह से लोकसभा में सांसदों को मिलने वाले भोजन पर सब्सिडी बंद कर दी गई है, ठीक उसी प्रकार से राजस्थान विधानसभा में भी यही व्यवस्था लागू की जाए और भोजन पर मिलने वाली सब्सिडी विधायकों के लिए खत्म की जाए.

बता दें, रामलाल शर्मा भाजपा के मुख्य प्रवक्ता होने के साथ ही चौमू से विधायक भी हैं. ऐसे में जब लोकसभा में सांसदों को भोजन पर मिलने वाली सब्सिडी बंद करने की घोषणा हुई, तो उन्होंने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष और कोटा सांसद ओम बिरला का आभार जताया, साथ ही हाथों-हाथ राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से भी विधायकों को मिलने वाली भोजन पर सब्सिडी बंद करने की मांग कर डाली.

यह भी पढ़ेंःडेजर्ट नाइट-21: राफेल की गरज से गुंजेगा आसमान, जोधपुर एयरबेस पहुंची फ्रांस की वायुसेना

बता दें, राजस्थान विधानसभा में विधायकों को महज ₹30 में भोजन उपलब्ध कराया जाता हैस जबकि इस भोजन की कीमत ₹100 से अधिक होती है. ऐसे में बची हुई राशि अनुदान के रूप में खुद विधानसभा और सरकार वहन करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details