राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अयोध्या फैसला: राम मंदिर मामले पर फैसला आने के बाद जयपुर में शांतिपूर्ण माहौल, पुलिस के आला अधिकारी इलाके में कर रहे पैदल गश्त

अयोध्या में राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से पूरे प्रदेश में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में डीसीपी जयपुर नॉर्थ राजीव प्रचार के नेतृत्व में तमाम पुलिस अधिकारी लगातार इलाके में गश्त कर रहे हैं और लोगों के बीच जाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील कर रहे हैं.

By

Published : Nov 9, 2019, 1:43 PM IST

डीसीपी ने कहा कोर्ट के फैसले का हो सम्मान, DCP said that the court decision should be respected

जयपुर.अयोध्या में राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. ऐसे में फैसला आने के बाद प्रदेश की राजधानी जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम देखने को मिल रहे हैं. जयपुर नॉर्थ इलाका संवेदनशील इलाकों में शामिल हैं. ऐसे में डीसीपी जयपुर नॉर्थ राजीव प्रचार के नेतृत्व में तमाम पुलिस अधिकारी लगातार इलाके में गश्त कर रहे हैं. सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए डीसीपी के साथ इलाके के शांति समिति के सदस्य भी लोगों के बीच जाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील कर रहे हैं.

शहर में सभी जगह सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हजारों की संख्या में पुलिस जाब्ता राजधानी जयपुर में तैनात किया गया है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस पिकेट लगाई गई है. साथ ही राजस्थान पुलिस के जवानों के अलावा आरएसी, होमगार्ड, ईआरटी और क्यूआरटी को भी डिप्लॉयड किया गया है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एसटीएफ के जवान भी 24 घंटों के लिए संवेदनशील इलाकों में तैनात किए गए हैं.

पढ़ेंः विवादित जमीन ट्रस्ट को, मस्जिद के लिए पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन

वहीं सोशल मीडिया पर फैलती अफवाहों को रोकने के लिए भी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट का साइबर सेल सक्रिय है. राजधानी जयपुर के बाजारों में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में बने अभय कमांड सेंटर से की जा रही है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस अधिकारी ड्रोन कैमरा की सहायता से नजर रख रहे हैं. वहीं पुलिस ने आमजन से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने बताया कि शांति समिति के सदस्यों के साथ मिलकर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में जाकर गश्त की जा रही है और लोगों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की जा रही है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह जगह पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

पढ़ेंः करतारपुर गलियारा : सुलतानपुर लोधी के गुरुद्वारे में पीएम मोदी ने मत्था टेका

ड्रोन कैमरा से भी संवेदनशील इलाकों में निगरानी रखी जा रही है. इसके साथ ही लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें और किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. अगर ऐसी कोई भी बात आए तो तुरंत पुलिस को सूचना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details