राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 5, 2020, 6:40 PM IST

ETV Bharat / city

दबंगों को रास नहीं आई दलित बेटी की घोड़ी पर बिंदोली, महिलाओं के फाड़े कपड़े और की मारपीट

बेटियों की घोड़ी पर बिंदोली के दौरान दबंगों की दबंगई का मामला सामने आया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि दबंगों ने उनकी बेटियों पर हमला कर दिया और बीच बचाव में आई उनके घर की महिलाओं के साथ मारपीट की गई और कपड़े फाड़े गए. पढ़ें विस्तृत खबर...

bindoli of dalit daughter, दलित बेटी की घोड़ी पर बिंदोली
assault with dalit family

जयपुर.राजस्थान में कई बार दलित दूल्हों को घोड़ी पर बैठने पर दबंगों के आतंक फैलाने और दलितों को घोड़ी से उतारने के मामले सामने आते रहे हैं. लेकिन जो मामला राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में चल रही मंत्री की जनसुनवाई में आया वो बेटियों के साथ अत्याचार और दबंगों के आतंक की इंतेहा का है.

दबंगों के आतंक का मामला पहुंचा मंत्री की जनसुनवाई में

दरअसल मामला जयपुर के शाहपुरा इलाके का है जहां दबंगों ने परिवार को बिंदोली नहीं निकालने दी. यह बिंदोली किसी लड़के की नहीं, बल्कि एक दलित लड़की की थी. परिवार यह सोचकर अपनी बेटी की घोड़ी पर बिंदोली निकाल रहा था कि अब जमाना बदल गया है और बेटे या बेटी में कोई फर्क नहीं रहा. लेकिन दलित परिवार की इस सोच में दबंगों का आतंक ने जहर घोल दिया.

पढ़ेंःविधानसभा में गूंजेगा 'टिड्डी टेरर' और किसान कर्जमाफी का मुद्दा, विधायकों ने लगाए हजारों सवाल

दलित दुल्हन को घोड़ी पर बैठकर जाते देख दबंगों ने उन पर हमला कर दिया. इस दौरान बीच-बचाव में आई महिलाओं के साथ जमकर मारपीट की गई और यहां तक की उनके कपड़े भी फाड़ दिए. पीड़ितों ने बताया कि यह घटना 13 जनवरी की रात की है. जब वे अपनी बेटी को घोड़ी पर बैठा कर बिंदोली निकाल रहे थे. इस दौरान गांव के कुछ दबंगों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया और बिंदोली के साथ चल रही महिलाओं के साथ बदसलूकी की.

पीड़ित परिवार की एक महिला ने आरोप लगाया कि दबंग परिवार के सदस्य उठाकर उसे खेतों में ले गए और निर्वस्त्र कर उनकी पिटाई की. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आई महिला ने अपने शरीर पर काटने के निशान भी दिखाए. पीड़ितों ने कहा कि इस मामले पर उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट तो लिखवा दी है लेकिन दबंगों के प्रभाव में कोई कार्रवाई नहीं हो रही.

पढ़ेंःखबर का असर: 'आजाद पार्क' का कायाकल्प, 1.16 करोड़ की लागत से संवरेगा

इस स्थिति में बुधवार को पीड़ित परिवार सरकार में मंत्री परदासी लाल मीणा की जनसुनवाई में पहुंचा और अपना दर्द बयां किया. पूरा मामला सुनने के बाद मंत्री ने बताया कि उन्होंने एसपी को फोन कर कार्रवाई के लिए कहा है. वही पीड़ितों ने इस मामले में राजनीतिक दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details