राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

आनंदपाल के भाई की जेल में पिटाई का मामला पहुंचा सीएमओं, विधायक के पत्र पर CM ने दिए जांच के आदेश

गैंगस्टर आनंदपाल के भाई की जेल में पिटाई का मामला मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है. जोधपुर से विधायक मनीषा पंवार ने सीएम को पत्र लिख जांच की मांग की थी जिस पर गृह विभाग को जांज के आदेश दिए गए हैं.

By

Published : Oct 1, 2019, 6:29 PM IST

gangster anandpal, गैंगस्टर आनंदपाल

जयपुर.कुख्यात बदमाश आनंदपाल का नाम एक बार फिर सियासी सुर्खियों में है. मामला आनंदपाल के भाई विकी उर्फ रुपेन्द्र पाल की जेल में पिटाई से जुड़ा है. जिसको लेकर जोधपुर विधायक मनीषा पंवार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख इसकी शिकायत की है.

कुख्यात बदमाश आनंदपाल के भाई जेल में पिटाई का मामला पहुंचा सीएमओ

विधायक मनीषा पंवार ने मुख्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख कर मामले की जांच की मांग की है, जिसके बाद सीएम ने प्रकरण की जांच के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. सीएमओं से मिले आदेश को गृह विभाग ने जेल महानिदेशक को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ेंःभाजपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- इस बार दिवाली पर राम मंदिर बनने की शुरुआत हो जाएगी

उदयपुर जेल में बंद बदमाश आनंदपाल के भाई रुपेंद्रपाल सिंह उर्फ विक्की की पिटाई का मामला विधायक तक पहुंचा. जिसके बाद विधायक मनीषा पंवार ने इस मामले में किसी निष्पक्ष एजेंसी या न्यायिक जांच करवाने की मांग करते हुए सीएम को पत्र लिखा. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने भी एसीएस गृह को उचित कार्रवाई के निर्देश देते हुए, विधायक को जबावी पत्र लिख कर जांच पर हो रहे एक्शन की जानकारी देने को कहा. इसके बाद मामला गृह विभाग पहुंचा तो डीजी जेल से इस मामले में टिप्पणी मांग ली.

पढ़ेंःभीषण हादसाः ओवरटेक करने के चक्कर में बस और कार में भिड़ंत...3 की मौत, 6 की हालत गंभीर

दरअसल, मामला रूपेंद्रपाल सिंह की पत्नी सुमन कंवर ने उठाया है. सुमन कंवर ने जोधपुर विधायक मनीषा पंवार से मिलकर ज्ञापन दिया की जेल में तलाशी के बहाने पुलिसकर्मियों ने उसके पति रूपेंद्र की पिटाई की है. उसने एएसपी मेवाड़ा, सीआई विवेक सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर रूपेंद्र की पिटाई के आरोप लगाए हैं. सुमन ने आशंका जताई की पुलिस जेल प्रशासन से मिलीभगत कर जेल से ट्रांसफर के दौरान उसके पति रुपेंद्र का एनकाउंटर कर सकती है. इस पर विधायक मनीषा पंवार ने यह मामला सीएमओ तक पहुंचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details