राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरिया अस्पताल में आज से सामान्य ओपीडी शुरू, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने लिखा था CM को पत्र

कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जयपुरिया अस्पताल को पहले की तरह सामान्य अस्पताल में बदलने का आग्रह किया था. इसके बाद बुधवार से यहां सामान्य ओपीडी सेवा शुरू हो गई है.

Normal OPD start, जयपुर न्यूज़
जयपुरिया अस्पताल में सामान्य ओपीडी शुरू

By

Published : May 7, 2020, 1:12 PM IST

जयपुर.राजधानी के मालवीय नगर स्थित जयपुरिया अस्पताल में बुधवार से सामान्य ओपीडी सेवा शुरू हो गई है. दरअसल, जयपुरिया अस्पताल को जब से कोविड-19 के इलाज के लिए नोटिफाई किया गया था, तभी से जयपुरिया अस्पताल में साधारण मरीजों ने आना बंद कर दिया था. इसके बाद मालवीय नगर के निवासियों ने इसे लेकर जनप्रतिनिधियों से शिकायत भी की थी.

जयपुरिया अस्पताल में सामान्य ओपीडी शुरू

लोगों की समस्या को देखते हुए कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जयपुरिया अस्पताल को पहले की तरह सामान्य अस्पताल में बदलने का आग्रह किया था. सीएम से किए गए आग्रह में उन्होंने कहा कि अस्पताल में जब से कोरोना के मरीजों का इलाज हो रहा है, तब से सामान्य लोगों ने इसमें आना बंद कर दिया है और करीब 5 लाख लोगों को इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है. साथ ही बताया कि जयपुरिया अस्पताल और आरयूएचएस अस्पताल में दूरी ज्यादा नहीं है. ऐसे में यहां के पेशेंट को आरयूएचएस में शिफ्ट किया जा सकता है.

पढ़ें:बड़ा फैसला : अनाधिकृत लोगों की आवाजाही रोकने के लिए राज्य की सीमाएं सील

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि जयपुरिया अस्पताल में नए कोरोना मरीज दाखिल नहीं किए जाएंगे. राजस्थान कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमित जितने भी लोगों का इस अस्पताल में इलाज चल रहा था, उनमें से ज्यादातर अब ठीक हो चुके हैं और अपने घर जा रहे हैं. बाकी जो मरीज बचे हैं, उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. डॉ. अर्चना शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का इसके लिए आभार भी जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details