राजस्थान

rajasthan

जयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते PHED का एक्सईएन ट्रैप

By

Published : Nov 12, 2020, 6:27 PM IST

जयपुर एसीबी ने गुरुवार को पीएचईडी दूदू के एक्सईएन जितेंद्र कुमार शर्मा को 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी रिश्वत की यह राशि बकाया बिलों को पास करने की एवज में मांगी थी.

PHEN Dudu XEN arrested,  ACB action in Rajasthan
एक्सईएन जितेंद्र कुमार शर्मा

जयपुर.एसीबी की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन विंग ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पीएचईडी दूदू के एक्सईएन जितेंद्र कुमार शर्मा को 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वतखोर एक्सईएन जितेंद्र कुमार शर्मा ने परिवादी के बकाया बिलों को पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. इस पर परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी मुख्यालय में की.

शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाया. सत्यापन के बाद एसीबी टीम ने गुरुवार को रिश्वतखोर एक्सईएन को रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. रिश्वतखोर एक्सईएन जितेंद्र कुमार शर्मा ने परिवादी के विभिन्न कार्यों में बकाया बिलों को पास करने की एवज में बिलों की कुल राशि का 7.5 फीसदी कमीशन के रूप में मांग की, जिस पर एसीबी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए जितेंद्र कुमार शर्मा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-बदमाशों की धरपकड़ के लिए जयपुर की ईस्ट जिला पुलिस का सर्च ऑपरेशन...24 से अधिक संदिग्ध हिरासत में

एसीबी की अन्य टीमों की ओर से आरोपी के आवास और दूसरे ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. वहीं, एसीबी की ओर से आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. ट्रैप की पूरी कार्रवाई को डीजी एसीबी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में अंजाम दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details