राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राह चलते लोगो से मोबाइल लूट के मामले में शातिर आरोपी गिरफ्तार

जयपुर में बुधवार को लोगों से राह चलते मोबाइल लूट मामले का आरोपी गिरफ्तार हुआ है. आरोपी अपनी नशे की आदतों को पूरा करने के लिए मोबाइल और बाइक चोरी कर उन्हें बेचता था. फिलहाल पुलिस मामले को लेकर आरोपी से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jun 2, 2021, 10:40 PM IST

मोबाइल चोर गिरफ्तार, jaipur corona case  theft cases in jaipur
राह चलते लोगों से मोबाइल लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी जयपुर की गलता गेट थाना पुलिस ने राह चलते लोगों से मोबाइल लूट के मामले में शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी जस्सी उर्फ गुनगुन को गिरफ्तार किया है. आरोपी वारदात करने के बाद जयपुर से फरार हो गया था. आरोपी का एक अन्य साथी पहले ही पकड़ा जा चुका है.

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक पीड़ित रामनरेश मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि मकान पर पैदल पैदल आ रहा था. पीछे से दो युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और पीछे से झपट्टा मारकर मोबाइल फोन छीन कर भाग गए. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया.

राह चलते लोगों से मोबाइल लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता और एसीपी रामगंज सुनील प्रसाद शर्मा के निर्देशन में गलता गेट थाना अधिकारी सतीश चंद के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपी जस्सी उर्फ गुनगुन को अलवर से दस्तयाब करने में सफलता हासिल की है.

पढ़ें-ज्ञानदेव आहूजा ने CM Ashok Gehlot पर लगाए गंभीर आरोप, सुनिए क्या कहा...

पुलिस के मुताबिक आरोपी नशे की लत को पूरा करने के लिए जयपुर शहर के विभिन्न स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी करके चोरी की मोटरसाइकिल से राह चलते लोगों का मोबाइल छीन कर भाग जाता था. चोरी की मोटरसाइकिल का पेट्रोल खत्म होने पर उसको लावारिस हालत में छोड़ देता था. चोरी किए गए मोबाइल को औने पौने दामों पर बेच कर नशे की लत पूरी करता था.

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि गलता गेट, मालवीय नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, गांधी नगर समेत अन्य जगह पर साथियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिल चोरी और मोबाइल चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया है.

गांजा तस्करी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

जयपुर की वेस्ट जिला स्पेशल टीम और विश्वकर्मा थाना पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है. आरोपियों के कब्जे से 25.6 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपी राहुल कुमार और धीरज कुमार को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

जुआ खेलते हुए 5 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने ताश पत्ती से जुआ खेलते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ₹23,000 जुआ राशि बरामद की है. जुआ खेलते हुए आरोपी धर्म, तेज प्रकाश, अर्जुन सिंह, मोहम्मद साहिद और गया सोनी को गिरफ्तार किया गया है. डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह के निर्देशन में ट्रांसपोर्ट नगर थाना अधिकारी गयासुद्दीन के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

सड़क पर मृत अवस्था में पड़ी मिली महिला

जयपुर के सोडाला थाना क्षेत्र के चार नंबर इलाके में एक महिला सड़क पर मृत पड़ी हुई मिली है. महिला भिखारी बताई जा रही है जो कि लंबे समय से बीमार चल रही थी सूचना पर सोडाला थाना पुलिस मौके पर पहुंची. महिला को एंबुलेंस की सहायता से एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया. महिला का शव मोर्चरी में रखवाया गया है. सोडाला पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

पढ़ें-सोशल मीडिया पर AICC का 'Free Vaccination' कैंपेन, डोटासरा ने कहा- जिम्मेदारी से भाग रही मोदी सरकार

नाबालिक ने किया सुसाइड, मिला सुसाइड नोट

राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इलाके के जयसिंहपुरा खोर में एक नाबालिक लड़की ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. छात्रा नवी कक्षा में पढ़ती थी. छात्रा के कमरे में सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. सुसाइड नोट में पिता की प्रताड़ना से परेशान होकर सुसाइड करने की बात लिखी गई है. पुलिस ने नाबालिग के पिता को हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक पिता बिना पुलिस को सूचना दिया ही अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंच गया था. जहां शक होने पर शमशान के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को मोर्चरी में रखवाया और मामले की जांच पड़ताल शुरू की. फिलहाल ब्रह्मपुरी थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details