राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन में राजस्थान से जुटेंगें 50 हजार कांग्रेसी

जयपुर में रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रिपरिषद और पार्टी नेताओं की अहम बैठक हुई. बैठक में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा की गई.

By

Published : Dec 1, 2019, 5:57 PM IST

jaipur latest news, All india congress committee , मुख्यमंत्री सचिन पायलट
मुख्यमंत्री आवास में मंत्रिपरिषद और पार्टी नेताओं की हुई अहम बैठक

जयपुर. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के प्रदर्शन में राजस्थान से 50 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेता जुटेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस को यह टारगेट दिया है. जिस पर प्रदेश सत्ता और संगठन ने तैयारी भी शुरू कर दी है.

मुख्यमंत्री आवास में मंत्रिपरिषद और पार्टी नेताओं की हुई अहम बैठक

बता दें कि रविवार को इस सिलसिले में मुख्यमंत्री आवास में मंत्रिपरिषद और पार्टी नेताओं की अहम बैठक हुई. जिसमें प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह प्रभारी विवेक बंसल और मध्य प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सज्जन सिंह वर्मा भी शामिल हुए. पार्टी नेता चाहते हैं जो टारगेट एआईसीसी ने पीसीसी को दिया है, उसे पूरा करें. क्योंकि, राजस्थान दिल्ली के नजदीक है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है. लिहाजा, प्रदेश कांग्रेस के मुखिया सचिन पायलट भी चाहते हैं यह टारगेट पूरा किया जाए.

प्रभारी मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी, जिलों का करेंगे दौरा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और मंत्री परिषद के सदस्यों की मौजूदगी में हुई इस बैठक में यह तय किया गया कि आगामी 3 से 5 दिसंबर तक सरकार के सभी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में दौरा कर वहां दिल्ली में होने वाले कांग्रेस के प्रदर्शन की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के अनुसार प्रभारी मंत्री संबंधित जिलों में बैठक कर वहां से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हो, इसका प्रयास करेंगे.

साढ़े 3 घंटे चली बैठक

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक करीब 3:30 घंटे तक चली. जिसमें शुरुआत में मंत्रिपरिषद के सदस्यों और उसके बाद में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भी बैठक में शामिल हुए. ताकि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details