राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट से दिवाली से शुरू होंगी 5 नई फ्लाइट्स

खुशियों की रोशनी लाने वाली दिवाली इस बार हवाई यात्रियों के लिए भी अच्छी खबर लेकर आ रही है. जयपुर एयरपोर्ट्स से इस साल दिवाली पर 5 नई फ्लाईट्स शुरू की जाएगी. जिससे यात्रियों को अब काफी सुविधाएं मिल सकेगी.

By

Published : Oct 26, 2019, 3:01 PM IST

jaipur airport news, जयपुर एअरपोर्ट की खबर, jaipur flight news schedule, जयपुर एयरपोर्ट से नई उड़ान शुरू होगी

जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट पर दिवाली से कई नए बदलाव होने जा रहे हैं. 27 अक्टूबर से फ्लाइट्स का पूरा शेड्यूल बदलने जा रहा है. वहीं बड़ी बात यह है कि एक साथ पांच नई फ्लाइट्स दिवाली पर शुरू होंगी. जिससे यात्रियों को अब काफी सुविधाएं मिल सकेंगी.

जयपुर एयरपोर्ट से दिवाली से शुरू होंगी 5 नई फ्लाइट्स

खुशियों की रोशनी लाने वाली दिवाली इस बार हवाई यात्रियों के लिए भी अच्छी खबर लेकर आ रही है. शुरू होने वाले नई फ्लाइट शेड्यूल में हवाई यात्रियों को बेहतर विकल्प मिल सकेंगे. सबसे ज्यादा फायदा दिल्ली रूट पर होने जा रहा है. अभी तक जयपुर से दिल्ली के बीच फ्लाइट की संख्या काफी कम है. पिछले साल से तुलना करें तो इस साल दिल्ली से जयपुर के बीच रोजाना 6 फ्लाइट संचालित होती है. जो कि पिछले साल 14 थी.

यह भी पढ़ें : हिम्मत और जज्बे की मिसाल ; 10वीं में फेल, 12वीं में गणित में आए थे 38 नंबर, वही स्टूडेंट जगदीश आज बन गया IPS

वहीं अब एक फ्लाईट एयर इंडिया और एक फ्लाईट एयर एशिया की ओर से दिल्ली के लिए संचालित की जा रही है. दरअसल दिवाली पर 27 अक्टूबर से शेड्यूल बदलेगा. नए शेड्यूल में जयपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के अलावा अहमदाबाद, वाराणसी, और चेन्नई की फ्लाइट भी संचालित होगी.

नए शेड्यूल के हिसाब से शुरू होगी ये फ्लाईट्स

  • जयपुर से वाराणसी के लिए 27 अक्टूबर से स्पाइसजेट की शुरू होगी नई फ्लाइट
  • फ्लाइट एसजी 2985 सुबह 8:50 बजे जयपुर से जाएगी वाराणसी
  • जयपुर से दिल्ली के लिए एयर इंडिया 27 अक्टूबर से शुरू करेगी नई फ्लाइट
  • फ्लाइट A1 -9844 सुबह 7:20 बजे होगी दिल्ली के लिए रवाना
  • जयपुर से दिल्ली के लिए 27 अक्टूबर से एयर एशिया करेगी शुरू नई फ्लाइट
  • फ्लाइट 15- 782 शाम 6:50 बजे जयपुर से होगी दिल्ली रवाना
  • फ्लाइट एसजी -2987 शाम 6:30 बजे जाएगी अहमदाबाद
  • जयपुर से चेन्नई के लिए 2 नवंबर को स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू होगी
  • फ्लाइट एसजी 322 सुबह 7:30 बजे जाएगी चेन्नई

दिवाली पर एक तरफ जहां पांच नई फ्लाइट शुरू होंगी तो वहीं 2 शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी कम होने जा रही है. जयपुर से भोपाल के लिए चल रही स्पाइस जेट की फ्लाइट बंद हो जाएगी. इसी तरह बीकानेर के लिए एयर कनेक्टिविटी पूरी तरह खत्म हो जाएगी. क्योंकि, वर्तमान में बीकानेर के लिए मात्र एक फ्लाइट ही संचालित होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details