राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर महिला स्क्वायड में शामिल हुई 20 बाइक, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

जयपुर में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 20 बाइक महिला स्क्वायड को मनचलों पर लगाम लगाने के लिए दी गई है. इस अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बाइक में सायरन, कंट्रोल रूम से कनेक्ट होने के लिए वायरलेस सिस्टम, इसके साथ ही भीड़ से संवाद करने के लिए स्पीकर की सुविधा के साथ-साथ हथियार रखने के लिए स्थान, फर्स्ट एड किट आदि मूलभूत चीजों के लिए अलग से जगह दी गई है.

By

Published : Sep 24, 2019, 2:16 PM IST

jaipur police Women's Squad, महिला स्क्वायड 20 बाइक

जयपुर.राजधानी में मनचलों पर लगाम लगाने के लिए गठित की गई महिला स्क्वायड को मंगलवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 20 बाइक सौंपी गई है. मुख्यमंत्री आवास से हरी झंडी दिखाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिला स्क्वायड को अत्याधुनिक तकनीक से युक्त बाइक पर शहर के अलग-अलग इलाकों के लिए रवाना किया.

महिला स्क्वायड में शामिल हुई 20 बाइक

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने होंडा कंपनी से करार कर इन अत्याधुनिक तकनीक से युक्त बाइक का निर्माण करवाया है. एक बाइक पर दो महिला पुलिसकर्मी सवार होकर मनचलों पर लगाम लगाने के लिए शहर में गश्त करती हुई नजर आएंगी.

बता दें कि बाइक में सायरन, कंट्रोल रूम से कनेक्ट होने के लिए वायरलेस सिस्टम, इसके साथ ही भीड़ से संवाद करने के लिए स्पीकर की सुविधा के साथ-साथ हथियार रखने के लिए स्थान, फर्स्ट एड किट आदि मूलभूत चीजों के लिए अलग से जगह दी गई है.

पढ़ेंः जयपुर के स्मृति वन में पैंथर की दहशत खत्म, पिंजरे में हुआ कैद

महिला स्क्वायड की महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि अब तक वह स्कूटी से मनचलों का पीछा कर उस पर लगाम लगाती थी लेकिन कई बार मनचले बाइक को तेज गति से भगा कर फरार हो जाते थे. अब जब उनके दस्ते में बाइक को शामिल किया गया है तो पहले की तुलना में मनचलों पर अधिक लगाम लगाई जा सकेगी.

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा कि महिलाएं अच्छा काम कर रही हैं और उम्मीद है कि आगे भी इसी तरह से काम करती रहेंगी. साथ ही कहा कि होंडा की तरह अन्य कंपनियों को भी आगे आकर सहयोग की पेशकश करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details