राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'भारत बचाओ रैली' में 50 हजार से ज्यादा राजस्थान कांग्रेसी होंगे शामिल, जयपुर के करीब 10 हजार कांग्रेसी पहुंचेंगे दिल्ली

देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के विरोध में शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस का दम दिखेगा. राजस्थान को इस रैली के लिए एआईसीसी की तरफ से 50 हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया गया है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ पायलट ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी की है. वहीं, पायलट ने बताया कि कि इस बार की रैली में 50 हजाार से ज्यादा की भीड़ राजस्थान से होगी.

By

Published : Dec 13, 2019, 9:28 PM IST

भारत बचाओ रैली, bharat bachao rally
भारत बचाओ रैली

जयपुर. देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के विरोध में शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस का दम दिखेगा. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली इस भारत बचाओ रैली में देशभर से करीब 2 लाख कांग्रेसी केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हुंकार भरेंगे.

50 हजार से ज्यादा राजस्थान कांग्रेसी रैली में होंगे शामिल

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ सचिन पायलट का खेमा भी दिल्ली की रैली में अपना दमखम दिखाता नजर आएगा. दरअसल, कांग्रेस की तरफ से दिल्ली में होने वाले भारत बचाओ रैली का मुख्य टारगेट मोदी सरकार है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस रैली में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री समेत करीब 2 लाख कांग्रेसी रैली में हिस्सा लेंगे.

पढ़ें- उदयपुर : 'भारत बचाओ रैली' में शामिल होने के लिए रवाना हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता

वहीं, रामलीला मैदान में इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए इस बार अलग-अलग राज्यों को अलग-अलग लक्ष्य दिया गया है. बता दें कि सबसे ज्यादा लक्ष्य हरियाणा कांग्रेस, पंजाब और राजस्थान कांग्रेस को दिया गया है, जो दिल्ली के सबसे नजदीक है.

राजस्थान से 50 हजार कांग्रेसी जाएंगे दिल्ली

बात करें राजस्थान के प्रतिनिधित्व की तो राजस्थान को इस रैली के लिए एआईसीसी की तरफ से 50 हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया गया है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ पायलट ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी की है. साथ ही प्रभारी मंत्रियों से लेकर ब्लॉक अध्यक्ष तक को भीड़ लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पायलट का कहना है कि इस बार की रैली में 50 हजाार से ज्यादा की भीड़ राजस्थान से होगी.

राजस्थान कांग्रेस की तरफ से बनाए गए हैं 3 चेक पोस्ट

उधर, रैली के लिए इस बार राजस्थान कांग्रेस की तरफ से 3 जगह चेक पोस्ट बनाए गए हैं. बता दें कि बीकानेर, सीकर, झुंझुनू, चुरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर से जाने वाली गाड़ियों की हिसार-बिलासपुर हाईवे से दिल्ली में एंट्री होगी. वहीं, हिसार के पास पार्टी की तरफ से चेक पोस्ट बनाया गया है.

पढ़ें- राजस्थान से अधिक संख्या में जाएंगे कांग्रेस कार्यकर्ता 'भारत बचाओ रैली' में दिल्ली

वहीं, जयपुर, दौसा, अजमेर सहित अन्य जगहों से जाने वाले वाहनों की बहरोड़ के आगे एंट्री होगी. तो धौलपुर, करौली और भरतपुर से जाने वाले वाहनों की पलवल के चेक पोस्ट पर एंट्री की जाएगी. दिल्ली की तैयारियों को लेकर पार्टी संगठन महासचिव महेश शर्मा ने कहा कि कौन कितनी भीड़ लाएगा और जिन लोगों को जिम्मेदारी दी गई है, उसी परख के लिए चेक पोस्ट बनाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details