राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः ऑनलाइन साइट्स पर ट्रैक्टर बेचने का झांसा देकर ठगे 1.21 लाख रुपए

जयपुर में एक बार फिर साइबर ठग खुद को सेना में कार्यरत बताते हुए ऑनलाइन साइट्स पर सस्ती दरों में ट्रैक्टर बेचने का झांसा दे एक व्यक्ति को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. बता दें कि ठग ने व्यक्ति से 1 लाख 21 हजार रुपए ठग लिए. वहीं, पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Nov 14, 2019, 10:53 PM IST

ऑनलाइन ठगी न्यूज, Online cheating news

जयपुर. राजधानी में साइबर ठगी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जयपुर में एक बार फिर साइबर ठग खुद को सेना में कार्यरत बताते हुए ऑनलाइन साइट्स पर सस्ती दरों में ट्रैक्टर बेचने का झांसा दे एक व्यक्ति को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. बता दें कि ठग ने व्यक्ति से 1 लाख 21 हजार रुपए ठग लिए. वहीं, पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है.

ऑनलाइन साइट्स पर ट्रैक्टर बेचने का झांसा देकर ठगे 1.21 लाख रुपए

जानकारी के अनुसार साइबर ठग ने खुद को सेना में कार्यरत बताते हुए कानपुर में पोस्टिंग होने का हवाला दिया और सस्ती दरों पर एक ट्रैक्टर बेचने का ऐड एक ऑनलाइन साइट्स पर अपलोड किया. वहीं, सस्ती दर पर ट्रैक्टर मिलने के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने जब फोन पर संपर्क किया तो उससे ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ऐप के जरिए साइबर ठग ने राशि ले ली.

पढ़ें- रिश्तेदार बनकर शातिर ठग ने पूछा एटीएम का पिन, दिया 40 हजार की ऑनलाइन ठगी को अंजाम

बता दें कि नवीन चौधरी नामक व्यक्ति ने एक ऑनलाइन साइट् पर ऐड देखकर जब उसमें दिए नंबर पर संपर्क किया तो साइबर ठग ने खुद को सेना में कार्यरत बताते हुए ट्रैक्टर बेचने का झांसा दिया. उसके बाद साइबर ठग ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ऐप के जरिए नवीन चौधरी से कोरियर, जीएसटी रजिस्ट्रेशन और विभिन्न तरह के टैक्स का हवाला देकर 1 लाख 21 हजार रुपए ठग लिए. इसके बाद साइबर ठग ने नवीन से और रुपयों की डिमांड की जिस पर नवीन को शक हुआ और उसने इसकी शिकायत स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाने में दर्ज करवाई. फिलहाल, पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details