राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में जिला प्रमुख के बाद उप जिला प्रमुख की सीट भी कांग्रेस के खाते में

By

Published : Dec 11, 2020, 10:54 PM IST

बीकानेर जिला परिषद में कांग्रेस का जिला प्रमुख बनने के बाद शुक्रवार को हुए मतदान में उप जिला प्रमुख भी कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है. कांग्रेस की लक्ष्मी देवी विश्नोई उप जिला प्रमुख के रूप में निर्वाचित हुई.

बीकानेर की ताजा हिंदी खबरें,Bikaner District Council
बीकानेर में उप प्रमुख का पद कांग्रेस के खाते में

बीकानेर. जिला परिषद में कांग्रेस का जिला प्रमुख बनने के बाद शुक्रवार को उप जिला प्रमुख भी कांग्रेस के खाते में गया और कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी देवी विश्नोई ने जिला प्रमुख को लेकर हुए मतदान में जीत हासिल की. जिला प्रमुख के मतदान में क्रॉस वोटिंग का शिकार हुई भाजपा उप जिला प्रमुख में भी अपनी गलती को सुधार नहीं पाई और उप जिला प्रमुख में भी क्रॉस वोटिंग हुई तो कांग्रेस के दो प्रत्याशी मतदान करने के लिए भी नहीं पहुंचे.

बीकानेर में उप प्रमुख का पद कांग्रेस के खाते में

वहीं, 29 सदस्य बीकानेर जिला परिषद में उप जिला प्रमुख के मतदान में 27 सदस्यों ने वोट डाला जिसमें से 23 कांग्रेस को और चार भाजपा को मिले. हालांकि जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा के 5 सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की तो वहीं उप जिला प्रमुख के चुनाव में 4 सदस्यों ने क्रॉस वोटिंग की.

पढ़ें-Exclusive: अपनी ही पार्टी के विधायक गोविंद मेघवाल से कड़वाहट के सवाल पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी का जवाब

मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद जिला कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने मतगणना का परिणाम जारी किया और उप जिला प्रमुख लक्ष्मी देवी विश्नोई को निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंपा और शपथ दिलाई. जीतने के बाद उप जिला प्रमुख लक्ष्मी देवी विश्नोई ने कहा कि वे गांव के विकास के लिए सबके साथ मिलकर काम करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details