राजस्थान

rajasthan

बीकानेर रहा सर्वाधिक गर्म, 47.4 रहा तापमान

By

Published : Jun 17, 2020, 4:05 AM IST

कोरोना के प्रकोप के बीच मौसम की मार भी लगातार देखने को मिल रही है. बीकानेर में गर्मी की तपिश जारी है और मंगलवार को बीकानेर में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. मंगलवार को बीकानेर में तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

Rajasthan temperature update, Bikaner News
बीकानेर रहा सर्वाधिक गर्म

बीकानेर. जिले में मंगलवार को अब तक के गर्मी सीजन का सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. मंगलवार को बीकानेर में तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस रहा. गर्मी की तपिश के चलते लोगों का बुरा हाल है और जनजीवन भी खासा प्रभावित होता नजर आ रहा है.

बता दें कि सुबह 11:00 बजे के बाद शाम 6:00 बजे तक बाजार में लोगों की भीड़ नजर नहीं आती है. हालांकि कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की पालना का कारण गर्मी बनती जा रही है क्योंकि दिन ढलने के बाद लोग बाहर निकलते हैं. लेकिन अब दिन में गर्मी के चलते लोग घरों में कैद होना शुरू हो गए हैं, जिसके चलते बाजारों में लोगों की आवाजाही कम हो गई है.

पढ़ें-चूरूः गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, अधिकतम तापमान पहुंचा 46 डिग्री सेल्सियस पर

मौसम विभाग की मानें तो 20 जून तक अलर्ट जारी है, जिसके अनुसार पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक एंटीसाइक्लोन बना हुआ है. इसे गर्म पश्चिमी हवाओं में दबाव पड़ रहा है जिसके चलते तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं हवा में भी नरमी देखने को मिल रही है. बीकानेर के साथ ही पश्चिमी राजस्थान के अन्य शहरों में भी आने वाले 3-4 दिनों तक तेज अंधड़, लू और बारिश के आसार हैं.

Yellow अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में 17 जून तक के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अजमेर, बांसवाड़ा, बूंदी, भीलवाड़ा, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, जयपुर, कोटा, राजसमंद, टोंक, प्रतापगढ़, उदयपुर और बारां सहित कई जिलों में बादल आने, बिजली गिरने, तेज हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने को लेकर चेतावनी जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details