राजस्थान

rajasthan

ओह हो! मां-बाप ने छोटी सी इच्छा नहीं की पूरी तो 2 बच्चियां घर ही छोड़कर चली गईं, पुलिस ने किया दस्तयाब

By

Published : Jan 28, 2020, 11:57 AM IST

बीकानेर की नया शहर थाना क्षेत्र के नथूसर बास इलाके में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 2 बच्चियों के अपहरण की सूचना ने सोमवार शाम पुलिस को खासा परेशान कर दिया. अपहरण की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत जिले में नाकाबंदी करवाकर दोनों बच्चियां को दस्तयाब कर लिया.

bikaner news, rajasthan news, bikaner police
2 बच्चियों को पुलिस ने किया दस्तयाब

बीकानेर.शहर के नया शहर थाना इलाके के नत्थूसर बास क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों के सोमवार शाम को अपहरण की सूचना ने पुलिस को खासा परेशान कर दिया.

2 बच्चियों को पुलिस ने किया दस्तयाब

घटना की सूचना मिलने के बाद देर शाम स्कूल पर पहुंची पुलिस ने मोहल्लेवासियों और आसपास के लोगों से घटना को लेकर जानकारी ली. स्कूल में पढ़ने वाली दोनों बच्चियों की स्कूल से बाहर निकलने के साथ ही अपहरण की सूचना से लोग नाराज हो गए और स्कूल के बाहर देर रात का खासा भीड़ जमा हो गई.

पढ़ेंःदूध पीने से बिगड़ी स्कूली छात्रों की तबियत, अस्पताल में भर्ती

घटना की जानकारी मिलने के बाद सीओ सिटी सुभाष शर्मा और नया शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चियों के साथ पढ़ने वाली अन्य दूसरी बच्चियों से घटना को लेकर पूछताछ की. शुरुआत में पूछताछ में बच्चियों ने बयान में एक वैन में आए लोगों द्वारा दोनों बच्चियों को अपहरण करने की बात कही. इसके बाद पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज खंगाले और पुलिस को घटना को लेकर संदेह हुआ.

पढ़ेंःरेलवे ने बढ़ाए ट्रेनों के डिब्बें, यात्रियों को मिलेगी राहत

घटना के बाद नया शहर थाना में भी खासा लोग जमा हो गए और पुलिस ने दोनों बच्चियों के साथ पढ़ने वाली दूसरी बच्चों से दोबारा पूछताछ की और इसके बाद सामने आया कि दोनों बच्चियां अपनी मर्जी से ही घर से गई है. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने बीकानेर से गुवाहाटी जाने वाली अवध आसाम ट्रेन में दोनों बच्चियों की जानकारी मिलने के बाद उन्हें देर रात लालगढ़ रेलवे स्टेशन से दस्तयाब कर लिया और परिजनों को सौंप दिया.

पढ़ेंःबीकानेर में 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन

घटना को गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन कुमार मीणा नया शहर थाना पहुंचे और अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए नजर आए. जानकारी के अनुसार अपने परिजनों द्वारा इच्छाओं को पूरी नहीं करने और मनपसंद की चीजों को नहीं दिलाने से नाराज होकर घर छोड़कर चली गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details