राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: SHO विष्णुदत्त सुसाइड मामले में आया नया मोड़, जब्त किए गए कुछ लोगों के फोन

By

Published : Jun 7, 2020, 9:49 AM IST

चूरु के राजगढ़ SHO रहे विष्णुदत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में बीकानेर जांच का केंद्र बिंदु बन गया है. जानकारी के अनुसार इस मामले में बीकानेर में सीआईडी सीबी की ओर से पूछताछ कर एक मोबाइल कब्जे में लेने की बात सामने आ रही है. इसके साथ ही चूरू और सुजानगढ़ से भी दो अन्य लोगों के मोबाइल भी कब्जे में लिए जाने जानकारी मिली है.

राजस्थान की खबर, bikaner news
SHO विष्णुदत्त सुसाइड मामले में आया नया मोड़

बीकानेर. चूरू के राजगढ़ थानाधिकारी विष्णु दत्त विश्नोई की आत्महत्या के मामले में जांच का एक बिंदु बीकानेर में भी सामने आया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में बीकानेर में एक राजनीतिक परिवार से पूछताछ की है और परिवार की एक महिला के बयान लेकर मोबाइल कब्जे में लिया है. साथ ही पुलिस, महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. जानकारी के मुताबिक सुजानगढ़ और चूरू से भी दो मोबाइल कब्जे में लिए गए हैं.

बताया जा रहा है कि बीकानेर के राजनीतिक परिवार के मकान के पास ही विष्णुदत्त विश्नोई का मकान था. दोनों पड़ोस में रहते थे. ऐसे में उस परिवार से SHO विष्णुदत्त के सम्पर्क होने का रिकॉर्ड पुलिस खंगाल रही है. हालांकि इस पूरे मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

गौरतलब है कि 23 मई को राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त ने अपने क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन हुए और इसके बाद विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला था. विधायकों ने इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी. जिसके बाद उनकी मौत के मामले को लेकर दो दिन पहले ही सीबीआई जांच के आदेश दिए गए हैं.

पढ़ें-राजगढ़ SHO सुसाइड केस पर बोले चूरू सांसद, CBI जांच पब्लिक की डिमांड थी... जल्द पूरे Episode का पर्दाफाश होगा

ईमानदार और दबंग अफसर थे SHO विष्णुदत्त

दरअसल, अपने 21 साल से भी ज्यादा समय के पुलिसिंग कैरियर में विष्णुदत्त की छवि एक ईमानदार और दबंग अफसर की थी और इसी के चलते उन्हें जनता का थानेदार कहा जाता था. उनकी अचानक मौत के बाद उन पर राजनीतिक दबाव की बात सामने आई. जिसके चलते उनके परिवार और अन्य लोगों ने उनकी आत्महत्या के मामले की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी. हालांकि, प्रदेश सरकार ने तुरंत ही सीआईडी सीबी को जांच के आदेश दिए थे, लेकिन बाद में सीबीआई जांच की उठी मांग के बाद सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश दो दिन पहले जारी कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details