राजस्थान

rajasthan

मोदी सरकार की दीपावली : पीएम ने राजौरी तो केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सैनिकों संग मनाई दिवाली, मुंह मीठा करा दी शुभकामनाएं

By

Published : Oct 28, 2019, 10:49 AM IST

दीपावली का पर्व पूरे देश के साथ बीकानेर में भी धूमधाम से मनाया गया. लोगों ने अपने घरों और प्रतिष्ठानों में महालक्ष्मी की पूजा अर्चना की और एक दूसरे को मुंह मीठा कराकर दीपावली की बधाई दी. वहीं सांसद अर्जुन मेघवाल ने बीकानेर स्थित सेना के सेक्टर मुख्यालय में जाकर सैनिकों के साथ दीपावली मनाई.

Modi government's diwali, minister arjun meghwal celebrated diwali with soldiers, बीकानेर न्यूज, bikaner latest news, दीपावली पर्व, मेघवाल ने सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

बीकानेर. अंधेरे से प्रकाश की ओर ले जाने और खुशियां बांटने का पर्व दीपावली पूरे देश के साथ बीकानेर में भी धूमधाम से मनाया गया. दीपावली के दिन बाजारों में खरीदारी की रौनक दिखाई दी तो वहीं लोगों ने देर शाम शुभ मुहूर्त में अपने घरों और प्रतिष्ठानों में मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की और इसके बाद एक-दूसरे को दीपावली की बधाई दी.

केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने सैनिकों के साथ मनाई दिवाली

इस मौके पर बीकानेर से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बीकानेर स्थित सेना के सेक्टर मुख्यालय में जाकर सैनिकों के साथ दीपावली मनाई और उन्हें मिठाई भेंट की. मेघवाल ने कहा कि सैनिक देश की रक्षा के लिए अपने घर और परिवार से दूर रहते हैं.

उन्होंने कहा कि त्योहार के मौके पर उन्हें इस बात का अहसास होना चाहिए कि पूरा देश उनके साथ है और उन्हें अपने परिवार की याद ना आए, इसलिए इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए. क्योंकि सैनिकों से ही हमारी देश की सुरक्षा जुड़ी हुई है. इस दौरान मौजूद सैनिकों ने भी भारत माता की जयकारे से पूरे माहौल को गुंजायमान कर दिया.

पढ़ें- बूंदी में देश का पहला सिस्टिक हायग्रोमा का सफल ऑपरेशन, दुनियाभर में आठवां केस

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को राजौरी में सैनिकों के साथ दीपावली मनाई और इसी कड़ी में बीकानेर से सांसद और मंत्री अर्जुन मेघवाल भी बीकानेर स्थित सेना के सेक्टर मुख्यालय में पहुंचे और सैनिकों के साथ दीपावली मनाई. उधर बीकानेर जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम भी दीपावली के मौके पर शहर में घूमे और आम लोगों से मिलकर दीपावली की बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details