राजस्थान

rajasthan

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर होगी ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता, शिक्षा विभाग ने दी जानकारी

By

Published : May 20, 2020, 3:04 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई को पुण्यतिथि है. इस मौके पर राजस्थान में शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस पेंटिंग प्रतियोगिता में सरकारी और निजी स्कूलों के बच्चे हिस्सा ले सकेंगे.

ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता, Rajsthan News
पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर होगी ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता

बीकानेर.कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान राजस्ठान में शिक्षा विभाग पूरी तरह से ऑनलाइन होने का प्रयास कर रहा है. इस लॉकडाउन में नवाचार का प्रयास करते हुए शिक्षा विभाग पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि (21 मई) पर प्रदेश भर में ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है. कोरोना महामारी विषय पर आयोजित इस पेंटिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थी ई-मेल या व्हाट्सएप पर अपनी पेंटिंग अपने नाम के साथ भेज सकेंगे.

पढ़ें:अधिकारियों की संवेदनहीनता के कारण कर्मवीरों के स्वाभिमान को पहुंची ठेसः बीजेपी नेता

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि विद्यार्थी तैयार की गई पेंटिंग को संबंधित ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन उनके ई-मेल या उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए व्हाट्सएप नंबर पर शाम 6 बजे तक भेजेंगे. सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अपने-अपने ब्लॉक की श्रेष्ठ 10 पेंटिंग मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को भेजेंगे. इसके बाद मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी उनमें से 10 का चयन कर अगले दिन 22 मई को निदेशालय भेजेंगे. इसके बाद राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ 10 प्रविष्टियों में से चयन किया जाएगा.

पढ़ें:नागौर में बुधवार को मिले 17 नए कोरोना मरीज, 213 पर पहुंचा आंकड़ा

शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी के मुताबिक विद्यार्थियों में नवाचार के माध्यम से शिक्षा से जुड़ाव को लेकर इस तरह का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता ज्यादा से ज्यादा हो, इसीलिए इस पेंटिंग प्रतियोगिता का विषय कोरोना महामारी पर आधारित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details